रिद्धिमान साहा हुए चोटिल, ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर बना सस्‍पेंस

Wriddhiman Saha: रिद्धिमान साहा चोटिल हैं और उनके ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर संस्‍पेंस बन गया है। रिद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है। उन्‍हें आईपीएल के लीग चरण में चोट लगी थी।

wriddhiman saha
रिद्धिमान साहा 

मुख्य बातें

  • रिद्धिमान साहा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं
  • अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज को आईपीएल 2020 के लीग चरण में चोट लगी थी
  • रिद्धिमान साहा की जगह केएस भरत ले सकते हैं, जो टेस्‍ट और वनडे स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा रह चुके हैं

दुबई: टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर सस्‍पेंस की स्थिति बन गई है। आईपीएल 2020 के लीग चरण में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में साहा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इससे पहले ग्रोइन चोट के कारण साहा कुछ लीग मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने रविवार को घोषणा की थी कि रिद्धिमान साहा को हैमस्ट्रिंग टियर है, जिसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उनके हिस्‍सा लेना पर संदेह की स्थिति बन गई है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रिद्धिमान साहा को ग्रेड 1 टियर है, जिससे ठीक होने में उन्‍हें एक महीना लग जाएगा। ऐसे में वह आईपीएल फाइनल के बाद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे। अगर यह चोट ग्रेड 2 टियर की हुई तो फिर साहा सीरीज से बाहर हो जाएंगे। मौजूदा पाबंदी औ प्रोटोकॉल्‍स के तहत सभी खिलाड़ी एकसाथ ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रवाना होंगे और बीच सीरीज में किसी खिलाड़ी के जुड़ने की संभावना कम है। हालांकि, बीसीसीआई को जल्‍द ही साहा की उपलब्‍धता पर फैसला करना है।

केएस भरत को मिलेगा साहा की जगह मौका

अगर साहा ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर होते हैं तो फिर विदेशी परिस्थिति में रिषभ पंत विकेटकीपर बल्‍लेबाज की पहली पसंद होंगे। मगर टीम को ऐसे में बैक-अप विकेटकीपर की जरूरत भी पड़ेगी। केएस भरत को ऐसे में भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है, जो बांग्‍लादेश के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट के लिए भी रिद्धिमान साहा के बैक-अप थे। इस साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में केएल राहुल के बैक-अप के रूप में केएस भरत को शामिल किया गया था।

अगर साहा बाहर हुए तो एमएस धोनी के टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद वह एक और सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। रिद्धिमान साहा 2016/17 में घरेलू सीजन में बाहर रहे और 2018 में दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्‍ट में बाहर रहे। इसके बाद वह अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी बाहर रहे। 2019 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ साहा के बहुप्रतीक्षित वापसी की उम्‍मीद थी और उन्‍हें घरेलू सीजन में अपनी जगह दोबारा मिली थी। न्‍यूजीलैंड में साहा को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर