एमएस धोनी की क्या है सबसे बड़ी खासियत? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने किया खुलासा

Brett Lee on MS Dhoni: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंजबाज ब्रेट ली ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की सबसे बड़ी खासियत के बारे में बताया है।

Ms Dhoni
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबा फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने बेहतरीन बल्लबेबाजी की। डु प्लेसिस ने 53 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली। वहीं, वॉटसन ने 53 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों के जरिए नाबाद 83 रन बनाए। चेन्नई की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली बेहद खुश हैं। उन्होंने सीएसक के कप्तान धोनी की तारीफ की है और उनकी सबसे बड़ी खासियत के बारे में बताया है।

चेन्नई की जीत के बाद ब्रेट ली ने कई मैचोंं में नाकाम रहने के बावजूद वॉटसन को सपोर्ट करने के लिए धोनी की प्रशंसा की। आखिरकार वॉटसन को सपोर्ट करने का धोनी का निर्णय सही साबित हुआ और सीएसके सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रही। ली ने कहा, 'एमएस धोनी में सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं। जो प्लेइंल इलेवन होती है, उसी के साथ मैदान पर उतरते हैं। वह 13-14 खिलाड़ियों पर विश्वास जताते हैं, चाहे वह चोटिल ही क्यों न हो गए हों। यह ऐसी इलेवन होती, जिसपर उनका पूरा भरोसा होता है। उन्होंने बहुत अच्छा खेला और अब वे चैन की नींद लेंगे।

ब्रेट ली ने आगे कहा, 'धोनी को सलाम है कि वॉटसन को ऐसा अवसर दिया और अपनी टीम के साथियों का समर्थन किया। वॉटसन आगे निकलकर आए और पूरी तरह से हावी होकर खेले। जिस तरह से वह अक्रॉस लाइन जाकर  खेले, वो शानदार था। जब वह फॉर्म में होते हैं, तो वह ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कमाल कर दिया।' बता दें कि चेन्नई को लगातार तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। चेन्नई ने पंजाब को हराकर हार के सिलसिले को तोड़ा। 'धोनी सेना' का अब अगला मुकबाला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा। चेन्नई की टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर