एमएस धोनी के बैटिंग नंबर पर पूछा गया सवाल, CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया दिलचस्प जवाब

Stephen Fleming on MS Dhoni:, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग से एमएस धोनी के बैटिंग नंबर को लेकर सवाल पूछा गया उन्होंने इसका दिलचस्प जवाब दिया।

MS Dhoni Stephen Fleming
एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई ने रविवार को पंजाब को करारी मात दी
  • यह चेन्नई की मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है
  • इससे पहले सीएसके को 3 मैच में हार मिली

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रविवार को जीत की पटरी पर लौट आई। चेन्नई ने दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद  पंजाब ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की धमाकेदार पारियों के दम पर मैच जीत लिया। डु प्लेसिस ने 53 गेंदों में नाबाद 87 रन बनाए जबकि वॉटसन ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 83 रन जमाए। सीएसके ने 14 गेंद रहते बिना विकेट गंवाए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 

गावस्कर ने फ्लेमिंग से पूछा सवाल

मैच के दौरान जब डु प्लेसिस और वॉटसन अपनी साझेदारी को मजबूत बना रहे थे तब कमेंटेटर और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने चेन्नई के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग से बातचीत की। बातचीत में गावस्कर ने फ्लेमिंग से मजाक में पूछा कि अगर वॉटसन और डु प्लेसिस ने मैच जिता दिया तो फिर धोनी के बैटिंग नंबर को को लेकर कोई सवाल नहीं होगा। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट लाइव प्रसारण के दौरान फ्लेमिंग से कहा, 'अगर आप बिना विकेट खो इस मैच को अपने नाम कर लेते हैं तो धोनी के बैटिंग नंबर पर कोई चर्चा नहीं होगी। क्या ऐसा नहीं है?' 

फ्लेमिंग ने दिया दिलचस्प जवाब

वहीं, फ्लेमिंग ने गावस्कर की बात का दिलचस्प अंदाज में जवाब में दिया। उन्होंने कहा कि फिर भी लोग सवाल कर सकते हैं कि धोनी पहले नंबर पर बल्लेबाजी क्यों नहीं कर रहे थे। फ्लेमिंग ने कहा, 'यह सवाल अभी भी आएगा कि शायद धोनी को नंबर 1 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। जब भी मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करता हूं तो मैं इस सवाल के लिए हर बार तैयार रहता हूं। लेकिन ऐसा करने के लिए एक अच्छी स्थिति होगी।' बता दें कि पंजाब को हराकर चेन्नई ने मौजूदा सीजन में दूसरी जीत दर्ची की है। चेन्नई की टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है। सीएसके का अब अगला मुकबाला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर