KKR के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने CSK के बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की, कहा- कुछ किया नहीं जा सकता था

Eoin Morgan after lose to CSK: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने मैच के बाद सीएसके के खिलाड़ी की जमकर तारीफ की। सीएसके ने अबुधाबी में आखिरी गेंद पर केकेआर को मात दी।

eoin morgan
इयोन मोर्गन 

मुख्य बातें

  • सीएसके द्वारा केकेआर को आखिरी गेंद पर दो विकेट से शिकस्‍त मिली
  • रवींद्र जडेजा ने कृष्‍णा के ओवर में 22 रन बनाकर मैच सीएसके के पक्ष में मोड़ा
  • मोर्गन ने कहा कि आईपीएल 2021 में शीर्ष अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटरों की भरमार है

अबुधाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने सैम करन और रवींद्र जडेजा के बीच तुलना करते हुए कहा कि सीएसके के ऑलराउंडर ने इंग्‍लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज जैसी समान भूमिका निभाई। मोर्गन ने साथ ही कहा कि जडेजा जिस तरह खेल रहे थे, उसमें उन्‍हें नहीं लगा कि ज्‍यादा कुछ किया जा सकता था। रवींद्र जडेजा ने केवल 8 गेंदों में 22 रन बनाकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पक्ष में मुकाबला मोड़ दिया था।

दीपक चाहर ने अंतिम गेंद पर एक रन लेकर सीएसके को दो विकेट से जीत दिलाई और इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम अंक तालिका में नंबर-1 बन गई। मोर्गन ने कहा कि टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में केकेआर के लिए कई सकारात्‍मक पहलु हैं और दोनों टीमों ने बल्‍ले व गेंद से शानदार प्रदर्शन करके मुकाबला रोमांचक बनाया।

मैच के बाद इयोन मोर्गन ने कहा, 'दोनों टीमों ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, अच्‍छी गेंदबाजी की। हमारी टीम से किसी को दोषी नहीं ठहरा सकता। टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में हमारी टीम के लिए कई सकारात्‍मक पहलु रहे। हमें अपने आप को सर्वश्रेष्‍ठ मौका देना था। प्रसिद्ध कृष्‍णा के 19वें ओवर पर मोर्गन ने कहा कि सुनील नरेन ने जिम्‍मेदारी ली। मुझे उम्‍मीद है कि रसेल ठीक हैं।'

शीर्ष अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटरों की भरमार: मोर्गन

मोर्गन ने ध्‍यान दिलाया कि आईपीएल 2021 में शीर्ष अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों की भरमार है और कई युवा भारतीय खिलाड़‍ियों को मौका नहीं मिल पा रहा है। उन्‍होंने कहा, 'पूरे टूर्नामेंट में शीर्ष अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटरों की भरमार है। कुछ स्‍थानीय भारतीय खिलाड़‍ियों को अब तक मौका नहीं मिला है। जब जडेजा इस तरह खेले, जैसा कि इंग्‍लैंड के लिए सैम करन करते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि कुछ किया जा सकता था। आपके गेंदबाजों को अच्‍छी गेंदबाजी करने की जरूरत है।'

172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने वाली सीएसके को ओपनर्स फाफ डु प्‍लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने 74 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। हालांकि, केकेआर ने जोरदार वापसी की और नियमित अंतराल में सीएसके के विकेट गिराए। फिर जडेजा ने कृष्‍णा के ओवर में 22 रन बनाकर बाजी पलटी और सीएसके को जीत के करीब पहुंचाया। मगर सुनील नरेन ने आखिरी ओवर में जडेजा और सैम करन को आउट करके मुकाबला बेहद रोमांचक बना दिया। दीपक चाहर ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर सीएसके की जीत पर मुहर लगाई। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर