बेशक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2021 से बाहर हो गई, लेकिन उनका ये आंकड़ा सबको चौंका देगा

RCB death overs statistics: आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर सोमवार रात समाप्त हो गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको बाहर का रास्ता दिखाया। लेकिन एक आंकड़ा चौंकाने वाला रहा।

RCB vs KKR IPL 2021 Eliminator
RCB vs KKR IPL 2021 Eliminator (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी को हराया
  • शारजाह के मैदान पर हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम
  • बैंगलोर की टीम का अंतिम ओवरों का आंकड़ा किसी को भी हैरान करने के लिए काफी है

RCB IPL 2021 Stats: आईपीएल 2021 में सोमवार रात शारजाह के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर समाप्त हो गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर को 4 विकेट से शिकस्त देते हुए दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली। इसके साथ ही ना सिर्फ आरसीबी का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूटा, बल्कि कप्तान के रूप में विराट कोहली का ये आखिरी सीजन था और अब वो भी कभी अपनी कप्तानी मे ये खिताब नहीं जीत सकेंगे। वैसे, बेशक बैंगलोर की टीम हारकर बाहर हो गई है लेकिन उनका एक आंकड़ा हैरान करने वाला है।

गौरतलब है कि डेथ ओवर्स (Death Overs) यानी 16 से 20 ओवरों के बीच खूब रन बनते हैं और यहां अगर गेंदबाज रन रोकने में सफल होते हैं तो ये बड़ी कामयाबी मानी जाती है। आईपीएल 2021 के दौरान भी बल्लेबाजों ने डेथ ओवर्स में गेंदबाजों के खूब पसीने छुड़ाए लेकिन एक टीम जो कि इस मामले में सबसे बेहतर साबित हुई, वो थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

ऐसे रहे हैं आंकड़े

आईपीएल 2021 से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का डेथ ओवर्स में 8.61 का इकॉनमी रेट रहा, जो कि बाकी सभी टीमों से बेहतर रहा। इस दौरान उनके भारतीय गेंदबाजों ने सबसे अच्छा योगदान दिया। हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज वो भारतीय गेंदबाज रहे जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सफलता में बड़ा योगदान दिया।

इन गेंदबाजों ने निभाई बड़ी भूमिका

हर्षल पटेल इस बार अब तक पर्पल कैप होल्डर भी रहे हैं, जिन्होंने 15 मैचों में सर्वाधिक 32 विकेट झटके हैं। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लेकर फॉर्म में वापसी की है, जबकि मोहम्मद सिराज ने 15 मैचों में 11 विकेट झटके, जिसमें सोमवार के एलिमिनेटर मैच में फेंका गया 18वां ओवर भी शामिल था जहां सिराज ने तीन गेंदों में दो विकेट लेकर मैच को रोमांचक कर दिया था। इन तीनों अनुभवी गेंदबाजों के अलावा शाहबाज अहमद ने भी 11 मैचों में 7 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई थी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर