IPL 2021, DC vs KKR: दिल्‍ली और कोलकाता में दूसरे फाइनलिस्‍ट की जंग, इन 5 खिलाड़‍ियों पर होंगी सभी की नजरें

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders 2nd Qualifier IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज शारजाह में आईपीएल 2021 का दूसरा क्‍वालीफायर मैच खेला जाएगा। इन 5 खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी।

delhi capitals vs kolkata knight riders
दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दूसरा क्‍वालीफायर
  • आज जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से भिड़ेगी
  • आज के मैच में इन 5 खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज शारजाह में आईपीएल 2021 का दूसरा क्‍वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जिसका शुक्रवार को सामना चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपने पिछले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों चार विकेट की शिकस्‍त मिली। वहीं एलिमिनेटर में केकेआर ने आरसीबी को 4 विकेट से मात देकर दूसरे क्‍वालीफायर में जगह पक्‍की की। दोनों टीमें आज फाइनल में पहुंचने के लिए अपना एड़ी-चोटी का दम लगाएंगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 के लीग चरण का अंत अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए किया था। वहीं कोलकाता नाइटराडर्स ने यूएई चरण में धमाकेदार प्रदर्शन करके चौथा स्‍थान हासिल किया था। अगर दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि केकेआर का पलड़ा भारी है। 

दिल्‍ली और केकेआर अब तक आईपीएल में कुल 28 बार आमने-सामने हो चुके हैं।  कोलकाता अब तक दिल्ली के खिलाफ 15 मैचों में विजयी रही है जबकि दिल्ली ने 12 मुकाबलों में सफलता पाई है। दोनों टीमों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच जो दो मुकाबले हुए, उसमें से दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं।

आज का यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्‍वपूर्ण है, तो फैंस को उम्‍मीद रहेगी कि ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। चलिए तो आपको ऐसे 5 खिलाड़‍ियों के बारे में बताते हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। आज इन 5 खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी।

1) सुनील नरेन - कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिन ऑलराउंडर सुनील नरेन ने एलिमिनेटर मुकाबले में साबित कर दिया कि वह टी20 क्रिकेट के लेजेंड क्‍यों हैं। नरेन ने आरसीबी के खिलाफ 21 रन देकर चार विकेट लिए और फिर 26 रन की उम्‍दा पारी खेली। आईपीएल 2021 में नरेन ने 12 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। केकेआर के फैंस को एक बार फिर उम्‍मीद होगी कि नरेन अपने दम पर टीमा को फाइनल में पहुंचाएं।


2) पृथ्‍वी शॉ - दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर पृथ्‍वी शॉ आक्रामक बल्‍लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2021 के पहले क्‍वालीफायर में उन्‍होंने सीएसके के खिलाफ 60 रन की उम्‍दा पारी खेली थी। शॉ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और 14 मैचों में 461 रन बना चुके हैं। दिल्‍ली के फैंस को उम्‍मीद होगी कि ओपनिंग पर आकर पृथ्‍वी शॉ एक बार फिर आतिशि पारी खेले और टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए बड़े स्‍कोर तक पहुंचाएं।


3) वरुण चक्रवर्ती - कोलकाता नाइटराइडर्स के मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पढ़ने में बल्‍लेबाजों के पसीने छूट गए हैं। वरुण चक्रवर्ती ने मौजूदा आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है। सुनील नरेन के साथ वरुण की जोड़ी भी अच्‍छी जमी और दोनों ने मिलकर विरोधी बल्‍लेबाजों को परेशान रखा।
मौजूदा आईपीएल में वरुण ने 15 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। वह बल्‍लेबाजों के सामने एक बार फिर सिरदर्द बनना पसंद करेंगे।


4) ऋषभ पंत - दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। पंत ने मौकों पर अहम पारियां खेली। अपने फैसले से विरोधी टीमों को चारों खाने चित किया और विकेटकीपिंग भी लाजवाब की। पंत ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 413 रन बनाए हैं। फैंस उम्‍मीद करेंगे कि सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन की तरह पंत एक बार फिर अपना जादू बिखेरे और टीम को खिताब के करीब पहुंचाएं।


5) एनरिच नॉर्टजे - दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से पूरे आईपीएल में कहर मचा रखा है। पावरप्‍ले में सटीक लाइन लेंथ और तेज गति के सामने बल्‍लेबाज घुटने टेकते हुए आए हैं। एरनिच नॉर्टजे से एक बार फिर टीम को शुरूआती विकेट दिलाने की उम्‍मीद होगी। तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। नॉर्टजे के प्रदर्शन पर एक बार फिर फैंस की निगाहें अटकी रहेंगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर