'उन्‍होंने क्‍या गलती की?', इन 2 खिलाड़‍ियों को नजरअंदाज किए जाने पर भड़का पूर्व क्रिकेटर

India's tour of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा हुई। टीम में दो खिलाड़‍ियों को नजरअंदाज किए जाने से पूर्व भारतीय क्रिकेटर भड़क उठा।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की
  • भारतीय टीम में पांच नए चेहरों को शामिल किया गया है
  • दीप दासगुप्‍ता ने जयदेव उनादकट और राहुल तेवतिया की अनदेखी पर नाराजगी जताई

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई ने गुरुवार को आगामी श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्‍यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने कई नए चेहरों को शामिल किया, लेकिन कई हकदार खिलाड़‍ियों को मौका नहीं मिला। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता ने भारतीय टीम की घोषणा पर नाराजगी जताई। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दासगुप्‍ता का मानना है कि प्रदर्शन के आधार पर जयदेव उनादकट और राहुल तेवतिया का चयन होना चाहिए था।

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। शिखर धवन इस टीम के कप्‍तान होंगे जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। दीप दासगुप्‍ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर दो खिलाड़‍ियों की अनदेखी होने के चलते भड़ास निकाली है।

पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'मेरा मानना है कि महामारी के समय में चयन करना इन दिनों आसान हो गया है। श्रीलंका में छह मुकाबले होना है। आपको 20 खिलाड़ी चुनने हैं और पांच नेट बॉलर्स का चयन करना है। आप अन्‍य खिलाड़‍ियों को भी शामिल कर सकते थे। इन्‍होंने क्‍या गलती की? जयदेव उनादकट और राहुल तेवतिया पिछले सीरीज में शामिल थे, उन्‍हें मौका मिलना चाहिए था। 25 की जगह अगर आप 27 का स्‍क्‍वाड बनाते तो कोई दिक्‍कत नहीं होती।'

भारत की प्रमुख टीम इस समय इंग्‍लैंड में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त है। यही वजह रही कि बीसीसीआई ने दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया। भारतीय टीम में श्रीलंका दौरे के लिए चार तेज गेंदबाजों का चयन हुआ। मगर जयदेव उनादकट के हाथों एक बार फिर निराशा लगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है।

दीप दासगुप्‍ता ने कहा, 'मैं टीम चयन के बारे में ज्‍यादा नहीं कहूंगा। 20 खिलाड़ी हैं, जो भी दावेदार था, उसे जगह मिली। इसमें कोई आश्‍चर्य नहीं है। मैं चाहता था कि जयदेव उनादकट को जगह मिले क्‍योंकि वह काफी जुनूनी और कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं। सिर्फ आईपीएल ही नहीं। उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी में 20-25 ओवर डाले। कड़ी मेहनत की और शानदार प्रदर्शन किया। मैं पहले भी कहा, आप 25 के बजाय 26 खिलाड़ी चुनते तो कोई फर्क नहीं पड़ता।'

पांच स्पिनर, मनीष पांडे?

दीप दासगुप्‍ता ने पांच स्पिनर्स और मनीष पांडे के चयन पर भी हैरानी जताई। उन्‍होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि हर कोई टीम में है। स्‍क्‍वाड में पांच स्पिनर्स को देखना आश्‍चर्यचकित लगा। जब आपको कड़ा फैसला लेना है कि 2-3 स्पिनर्स चुने तो आपने नहीं लिया। सभी को शामिल कर लिया। यह थोड़ा समझ से परे है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'एक और रोचक नाम है मनीष पांडे। मुझे समझ नहीं आता कि चयनकर्ता उनके साथ क्‍या करना चाहते हैं। क्‍या वह योजना का हिस्‍सा हैं? ऑस्‍ट्रेलिया में वह टीम के साथ थे, इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं। मनीष पांडे के साथ क्‍या हो रहा है?' यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारत अपनी शैली श्रीलंका में कैसे दर्शाता है। कई खिलाड़‍ियों के डेब्‍यू करने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर