श्रीलंका दौरे पर नहीं चुने जाने के कारण टूटा इस खिलाड़ी का दिल, BCCI पर निकाल चुका है गुस्‍सा

Sheldon Jackson: बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की दूसरे दर्जे की टीम की घोषणा की। इस टीम का कप्‍तान अनुभवी शिखर धवन को बनाया है जबकि भुवनेश्‍वर कुमार को उप-कप्‍तान बनाया गया है।

sheldon jackson
शेल्‍डन जैक्‍सन 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी
  • शेल्‍डन जैक्‍सन मौका नहीं मिलने से काफी निराश हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय घरेलू क्रिकेट में सौराष्‍ट्र के लिए खेलने वाले शेल्‍डन जैक्‍सन श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में नहीं चुने जाने से निराश हैं। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसमें कई युवाओं को मौका दिया गया है।

शिखर धवन को कप्‍तान व भुवनेश्‍वर कुमार को उप-कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय टीम की एक राष्‍ट्रीय टीम इस समय इंग्‍लैंड में है और बीसीसीआई ने दूसरे दर्जे की टीम का श्रीलंका दौरे के लिए चयन किया। शेल्‍डन जैक्‍सन का मानना है कि सीमित ओवर टीम में उनका चयन होना चाहिए था। स्‍क्‍वाड की घोषणा के बाद 34 साल के शेल्‍डन जैक्‍सन ने दुख और निराशा जाहिर करते हुए दिल टूटने का इमोजी शेयर किया।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।

बीसीसीआई पर निकाली थी भड़ास

शेल्‍डन जैक्‍सन उन चार खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍होंने रणजी ट्रॉफी के एक संस्‍करण में चार बार 750 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। हालांकि, जैक्‍सन को लगातार नजरअंदाज किया गया और भारत ए टीम में भी उनका चयन नहीं हुआ। जैक्‍सन ने बीसीसीआई चयनकर्ताओं पर हाल ही में उम्र को लेकर अपनी भड़ास निकाली थी।

उन्‍होंने कहा था, 'मैं 34 साल का हूं। अगर मैं 22-23 साल के खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करता हूं तो खेल में ऐसा कानून कहां लिखा है कि आप राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने के योग्‍य नहीं है? वो कौन लोग हैं जो आपको जज करते हैं और किस क्षमता पर आपको जज करते हैं? रणजी स्‍कोर द्वारा? फिटनेस? अगर आप दो-तीन सीजन में लगातार 800 से ज्‍यादा रन बना रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको फिट रहना पड़ेगा। वरना आप क्रीज पर इतना कैसे टिकेंगे।'

जैक्‍सन ने आगे कहा, 'तो आपका जजमेंट कैसे होगा? कई बार मैंने सुना कि वो 30 पार हो गया है। ऐसा कहां लिखा है कि आपको चुना नहीं जा सकता? कौन है ये लोग जो आपको आपसे ही दूर ले जा रहे हैं?' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर