देवदत्‍त पडिक्‍कल से लेकर चेतन सकारिया तक: टीम इंडिया में जगह पाने वाले 5 नए खिलाड़‍ियों के बारे में जानें

India squad for Sri Lanka series: बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया में 5 नए चेहरों को शामिल किया गया है।

chetan sakariya and devdutt padikkal
चेतन सकारिया और देवदत्‍त पडिक्‍कल 

मुख्य बातें

  • शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया
  • आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए 6 अनकैप्‍ड‍ खिलाड़‍ियों को चुना गया
  • देवदत्‍त पडिक्‍कल, चेतन सकारिया, नितिश राणा, कृष्‍णप्‍पा गौतम और रुतुराज गायकवाड़ नए चेहरे हैं

नई दिल्‍ली: अनुभवी बल्‍लेबाज शिखर धवन की सफेद गेंद क्रिकेट में अब एक रूप में वापसी हो रही है। बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें शिखर धवन को कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय टीम आईपीएल 2021 के शेष सीजन से पहले श्रीलंका के खिलाफ महत्‍वपूर्ण सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया श्रीलंका में तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने शिखर धवन के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने युवाओं से भरी दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया है। धवन को अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार का साथ मिलेगा, जिन्‍हें उप-कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में 6 अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को शामिल किया है। चलिए आपको बताते हैं कि धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में कौन से नए 5 चेहरों को मौका मिला।

1) देवदत्‍त पडिक्‍कल - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्‍त पडिक्‍कल कोहली के नेतृत्‍व वाली आईपीएल टीम के लिए नई खोज साबित हुए। पिछले साल प्रभावी डेब्‍यू सीजन के बाद पडिक्‍कल ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की और रनों का अंबार लगाया। फिर आईपीएल 2021 में उन्‍होंने आरसीबी को शानदार शुरूआत दिलाई और अपना पहला आईपीएल शतक भी जमाया। पडिक्‍कल ने निलंबित आईपीएल 2021 में 6 मैचों में 195 रन बनाए थे।

2) चेतन सकारिया - राजस्‍थान रॉयल्‍स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपनी किफायती गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नियमित अंतराल में विकेट भी लिए। बाएं हाथ का गेंदबाज होने के नाते सकारिया ने काफी प्रभावित किया सकारिया ने आईपीएल के अपने डेब्‍यू मैच में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। युवा तेज गेंदबाज ने अंतिम ओवरों में भी काफी शानदार गेंदबाजी की थी।

3) नितिश राणा - जब बात घरेलू क्रिकेट की आए तो प्रमुख बल्‍लेबाज नितिश राणा सभी की उम्‍मीदों पर खरे उतरे हैं। भारत के श्रीलंका दौरे पर 6 अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों में राणा ऐसा नाम है, जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है। केकेआर के बल्‍लेबाज को अपनी टीम के साथी वरुण चक्रवर्ती के साथ्‍ज्ञ भारत की वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह मिली है। राणा ने आईपीएल 2021 में 7 मैचों में 201 रन बनाए थे।

4) रुतुराज गायकवाड़ - चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स खेमे में गजब की परिपक्‍वता हासिल करने वाले रुतुराज गायकवाड़ उन युवाओं में शामिल है, जिन्‍हें तकनीकी रूप से काफी मजबूत माना जा रहा है। 24 साल के बल्‍लेबाज से श्रीलंका सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। रुतुराज गायकवाड़ हैं और ऐसे में उन्‍हें डेब्‍यू का मौका मिल सकता है।

5) कृष्‍णप्‍पा गौतम - चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से आईपीएल 2021 में भले ही कृष्‍णप्‍पा गौतम को मौका नहीं मिला हो, लेकिन 32 साल के ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावित किया। सीएसके ने आईपीएल 2021 नीलामी में गौतम को 9.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। गौतम बल्‍ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करना जानते हैं और अगर श्रीलंका में उन्‍हें मौका मिला तो वो टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर