डेविड वॉर्नर के विकेट ने एक बार फिर अंपायरिंग विवाद खड़ा किया, देखें वीडियो

David Warner: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर को आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में खराब अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा। अंत तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया कि वॉर्नर आउट थे या नहीं।

david warner dismissal sparks controversy
डेविड वॉर्नर के विकेट से विवाद बढ़ा 

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को मात देकर क्‍वालीफायर 2 में प्रवेश किया
  • एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर के विकेट पर विवाद की स्थिति बनी
  • आईपीएल 2020 में खराब अंपायरिंग ने काफी सुर्खियां बटोरी और वॉर्नर का विकेट उसी घटना का एक हिस्‍सा

अबुधाबी: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के क्‍वालीफायर 2 में प्रवेश कर लिया है। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली हैदराबाद ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 6 विकेट से मात देकर क्‍वालीफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से मुकाबला तय किया। केन विलियमसन और जेसन होल्‍डर ने अपने शांत स्‍वभाव के कारण सुर्खियां बटोरी क्‍योंकि एसआरएच ने 132 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। हालांकि, इस मैच में डेविड वॉर्नर के विकेट ने विवाद की स्थिति जरूर पैदा की, जिसके बाद खराब अंपायरिंग को लेकर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

मोहम्‍मद सिराज ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर का कैच विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कराया। मैदानी अंपायर ने वॉर्नर को नॉट आउट करार दिया था, लेकिन आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने डीआरएस का प्रयोग किया। तीसरे अंपायर ने काफी समय लिया और कई पहलुओं पर जांच करने के बाद वॉर्नर को आउट दिया। थर्ड अंपायर के इस फैसले से कई लोग नाराज हुए। लोगों का कहना है कि संदेह की स्थिति में बल्‍लेबाज के पक्ष में फैसला जाता है, लेकिन यहां कहानी कुछ और ही पेश की गई।

स्‍कॉट स्‍टायरिस ने जताई फैसले पर नाराजगी

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे स्‍कॉट स्‍टायरिस का मानना है कि वॉर्नर को आउट देने के लिए पर्याप्‍त सबूत की कमी थी। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'थर्ड अंपायर का अतुल्‍नीय फैसला। डेविड वॉर्नर के पास गुस्‍सा होने के सभी कारण हैं। असली फैसला नॉट आउट और और कभी अंतिम सबूत फैसला नहीं बदलते।'

स्‍टायरिस ने साइमन डुल के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, 'वहां, जब वॉर्नर को नॉट आउट दिया गया। एक जहां संदेह के बावजूद फैसला बदला गया। एक जहां वॉर्नर ने कहा कि मेरे पैर पर लगी और वो वहां से चले गए। महत्‍वपूर्ण बात है कि अंतिम फैसला ऐसे में बदला जा सकता है।'

नियमों के मुताबिक तीसरे अंपायर को अंतिम सबूत चाहिए होता है, तभी वह मैदानी अंपायर के फैसले को बदल सकता है। वॉर्नर के मामले में ऐसा नहीं देखने को मिला। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डगआउट की तरफ लौटते समय काफी नाराज नजर आ रहे थे क्‍योंकि वह तीसरे अंपायर के फैसले से नाखुश थे। बहरहाल, वॉर्नर और उनकी टीम पर यह फैसला भारी नहीं पड़ा।

केन विलियमसन और जेसन होल्‍डर ने क्रमश: 50 और 24 रन नाबाद बनाए और टीम को आखिरी ओवरम में जीत दिलाई। अब सनराइजर्स हैदराबाद को अबुधाबी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ दूसरे क्‍वालीफायर में हिस्‍सा लेना है। इन दोनों टीमों में से जो विजेता बनेगा, वो गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर