दिखा अनोखा नजारा, एक मैच में 4 देशों के कप्तान, जानिए किसने-किसने मचाया धमाल

SRH vs RCB: आईपीएल 2020 में शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबला हुआ जिसमें हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में एक चीज बेहद खास रही।

Kane Williamson and Jason Holder
Kane Williamson and Jason Holder (SRH)  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। दोनों टीमों के लिए ये करो या मरो का मैच था और इसमें हैदराबाद की टीम ने बाजी। उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले बैंगलोर को 131 रन पर रोका और उसके बाद दो गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच जीत लिया। इस दौरान इस मुकाबले में एक बेहतरीन नजारा भी देखने को मिला।

दरअसल, इस मुकाबले में एक या दो नहीं बल्कि चार देशों की क्रिकेट टीमों के कप्तान मौजूद थे। एक तरफ बैंगलोर की टीम थी जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच मौजूद थे।

वहीं दूसरी तरफ थी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर भी शामिल थे। यानी एक ही मुकाबले में चार देशों- भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के कप्तान मौजूद थे। इनके अलावा एबी डिविलियर्स और मोइन अली जैसे कुछ खिलाड़ी भी बैंगलोर की टीम में मौजूद थे जो अपने देश की टीमों की अगुवाई कर चुके हैं।

किसने किया कैसा प्रदर्शन

यहां अगर बात करें कि इन कप्तानों ने इस मैच में कैसा प्रदर्शन किया तो सबसे दिलचस्प पहलू ये रहा कि हैदराबाद की टीम को जीत दिलाने वाले दो देशों के कप्तान ही रहे। केन विलियमसन और जेसन होल्डर जिन्होंने हैदराबाद को 6 विकेट से जीत दिलाकर दूसरे क्वालीफायर में एंट्री दिलाई। कैसा रहा इन चारों कप्तानों का इस मैच में प्रदर्शन, आइए जानते हैं..

  1. केन विलियमसन - सनराइजर्स हैदराबाद - (न्यूजीलैंड) - नाबाद 50 रन
  2. जेसन होल्डर - सनराइजर्स हैदराबाद - (वेस्टइंडीज) - नाबाद 24 रन और 3 विकेट
  3. आरोन फिंच - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - (ऑस्ट्रेलिया) - 32 रन
  4. विराट कोहली - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - (भारत) - 6 रन

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर