वॉर्नर और साहा की ऐसी धुआंधार शुरुआत कोई भूलेगा नहीं, जरा ये आंकड़े तो देखिए

Wriddhiman Saha-David Warner Partnership: सनराइजर्स हैदराबाद मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो की जगह रिद्धिमान साहा के साथ मैदान पर उतरा। उन्होंने वॉर्नर के साथ रिकॉर्डतोड़ साझेदारी कर डाली।

Wriddhiman Saha and David Warner
रिद्धिमान साहा और डेविड वॉर्नर (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल 2020
  • रिद्धिमान साहा और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने जमकर की बल्लेबाजी
  • दोनों ने पहले विकेट के लिए की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो की जगह रिद्धिमान साहा को खिलाने का फैसला किया। उनका ये फैसला बेहद सटीक भी बैठा। साहा ने पहले ही मुकाबले में डेविड वॉर्नर के साथ रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की और एक बड़ी पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। इन दोनों ने मिलकर दो खास रिकॉर्ड बना डाले हैं जिसके लिए ये साझेदारी जल्दी भुलाई नहीं जा सकेगी।

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था और हैदराबाद ने इस मौके को गजब भुनाया। अपना जन्मदिन मना रहे कप्तान डेविड वॉर्नर और इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने टीम इंडिया में अपने चयन का जश्न शानदार व धुआंधार अंदाज में मनाया।

रिकॉर्डतोड़ साझेदारी

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की और ये साझेदारी मात्र 9.4 ओवर में बनी। मैच में डेविड वॉर्नर ने 34 गेंदों पर 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जबकि रिद्धिमान साहा ने 45 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की धुनाई और अंत में मनीष पांडे की नाबाद 44 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद ने कुल 2 विकेट गंवाते हुए 20 ओवर में 219 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

आईपीएल इतिहास में तीसरी बार ऐसा ओपनिंग स्ट्राइक रेट

इंडियन प्रीमियर लीग में कई बड़े खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट की साझेदारियां हो चुकी हैं। अगर बात करें स्ट्राइक रेट की तो वॉर्नर-साहा की साझेदारी आईपीएल इतिहास में खास जगह पाने में सफल रही है। दरअसल, इससे पहले सिर्फ दो बार ऐसा हुआ था कि किसी टीम के दोनों ओपनर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेली हों और वो भी 190 या उससे ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ। ये हैं वो तीन मौके..

1. क्रिस गेल-विराट कोहली (पंजाब के खिलाफ, 2016)

2. क्रिस लिन-सुनील नरायन (बैंगलोर के खिलाफ, 2017)

3. डेविड वॉर्नर-रिद्धिमान साहा (दिल्ली के खिलाफ, 2020)

इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर हैदराबाद ने मंगलवार को 220 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19 ओवर में कुल 131 रन बनाकर ढेर हो गई। हैदराबाद ने 88 रनों से जीत दर्ज की और अपनी आगे की उम्मीदों को भी कायम रखा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर