बड़ी जीत के बाद कप्तान लोकेश राहुल बोले- 'इस खिलाड़ी ने हम सबको इमोशनल कर दिया'

Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab: किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। पंजाब की प्लेऑफ की दावेदारी प्रबल होती नजर आ रही है।

KL Rahul
केएल राहुल (तस्वीर साभार- BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया
  • पंजाब की यह मौजूदा सीजन में छठी जीत है, मैच के बाद केएल राहुल ने बयां की खुशी
  • केकेआर अंक तालिक में पांचवें स्थान पर है

शारजाह: किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से मात दी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 18.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। दिन पहले अपने पिता को खोने वाले मनदीप सिंह ने पंजाब के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वह 56 गेंद में 8 चौकों और 2 छक्कों के जरिए 66 रन बनाकर नाबाद रहे। साथ ही क्रिस गेल ने ताबड़ोतड़ अर्धशतक जमाया।

गेल ने 29 गेंद में 2 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए। पंजाब की यह टूर्नामेंट छठी जीत है और वह 12 मैचों में 12 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। कोलकाता के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान केएल राहुल फूले नहीं समाए और उन्होंने इसे कंप्लीट टीम परफॉरमेंस करार दिया।

'उसने इमोशनल कर दिया'

मैच जीतने के बाद केएल राहुल ने कहा कि हमने सकारात्मक क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। हमें विश्वास था कि चीजें बदल सकती हैं। यह कंप्लीट टीम परफॉरमेंस थी। बल्लेबाजी अच्छी है, गेंदबाजी अच्छी है और फील्डिंग हमेशा से अच्छी रही है। मंदीप सिंह जिस तरह से खेला, उसने सभी को इमोशनल कर दिया।' गौरतलब है कि मनदीप सिंह ने अपने पिता को खोया है, उनके पिता के देहांत के कुछ घंटों बाद ही वो मैदान पर उतरे और टीम को जीत दिलाकर सबका दिल जीता और भावुक भी कर दिया।

क्रिस गेल का होना लाजवाब

गेल आगे बोले- 'जब आपके पास कोच के रूप में अनिल कुंबले हों तो फिर टीम में दो लेग स्पिनर को लेकर हैरान होने की जरूरत नहीं। टीम के कोचों को अधिक श्रेय जाता है। क्रिस गेल का शुरुआत में टीम में नहीं होना, बहुत कठिन फैसला था। वह हमेशा सकारात्मक रहते हैं। युवाओं को प्रेरित करते हैं। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में क्रिस है। उसकी उपस्थिति हमारे लिए बहुत मायने रखती है।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर