IPL 2020 के सबसे सफल गेंदबाज रबाडा की हो गई जमकर धुनाई, इन बल्लेबाजों ने कहर बरपाया

Kagiso Rabada worst bowling figures in IPL 2020: आईपीएल 2020 में सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप अपने पास रखने वाले कगिसो रबाडा की मंगलवार को जमकर धुनाई हो गई। हैदराबाद के बल्लेबाजों ने जमकर कहर बरपाया।

Kagiso Rabada
कगिसो रबाडा  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा की गेंदों की जमकर धुनाई
  • डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने आक्रामक पारियां खेलीं

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 में अगर किसी एक गेंदबाज से बल्लेबाजों ने अब तक सबसे ज्यादा खौफ खाया था, तो वो थे कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)। अब दो चीजें हो सकती हैं, या तो ये एक मुकाबला सिर्फ रबाडा का अच्छा दिन नहीं था, या फिर अब सभी बल्लेबाज उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने वाले हैं। मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीकी पेसर व पर्पल कैप होल्डर (सर्वाधिक विकेट) की जमकर धुनाई हो गई।

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। शायद उनके कप्तान श्रेयस अय्यर को भरोसा था कि उनके पास कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया जैसे गेंदबाज मौजूद हैं जो किसी भी टीम को पस्त करने का दम रखते हैं। लेकिन हुआ कुछ और ही। रबाडा ने इस आईपीएल सीजन में अपना अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन कर डाला।

वॉर्नर और साहा ने की धुनाई

मैच में डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा की सलामी जोड़ी ने हैदराबाद को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और उनके निशाने पर और कोई नहीं बल्कि कगिसो रबाडा थे। रबाडा ने अपने पहले 3 ओवरों में 47 रन लुटा डाले। ज्यादातर मुकाबलों में कम से कम 2 विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा ने मैच में अपने 4 ओवरों में 54 रन लुटा डाले और एक भी विकेट नहीं लिया। उनकी गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के जड़े गए।

आईपीएल में सिर्फ तीसरी बार हुआ ऐसा

ये हैरान करने वाले आंकड़े ही हैं कि कगिसो रबाडा मंगलवार से पहले आईपीएल इतिहास में सिर्फ दो मौकों पर बिना विकेट लिए मैदान से बाहर गए थे। रबाडा सबसे पहली बार 2017 में मोहाली के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2 ओवर में 18 रन देकर बिना विकेट लिए बाहर आए थे। उसके बाद उसी साल दिल्ली के मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 59 रन देकर बिना विकेट लिए वापस लौटे और अब 2020 में तीसरी बार उनके साथ आईपीएल करियर में ऐसा हुआ है। पिछली 30 आईपीएल पारियों में सिर्फ तीसरी बार रबाडा बिना विकेट मैदान से बाहर आए हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर