IPL 2021: दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैचों पर संकट के बादल, जानिए क्यों बढ़ी चिंता?

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 03, 2021 | 21:12 IST

Indian Premier League 2021: दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैचों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बता दें कि टूर्मामेंट का दिल्ली चरण आठ मई को समाप्त होना है।

csk
तस्वीर साभार- आईपीएल 

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाये जाने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) दिल्ली में होने वाले अगले कुछ आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैचों को लेकर असमंजस की स्थिति में है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दो खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ सोमवार की शाम को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था। वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद जहां केकेआर की पूरी टीम पृथकवास पर चली गयी है, वहीं नियमित तौर पर सीएसके टीम के साथ रहने वाले बालाजी भी सोमवार को आरटी पीसीआर परीक्षण में पॉजिटिव आने के बाद अलग थलग हो गये हैं।

'बालाजी की पॉजिटिव रिपोर्ट चिंता का विषय'

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'बालाजी की पॉजिटिव रिपोर्ट वास्तव में चिंता का विषय है हालांकि सीएसके के खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया है। अमूमन अधिकतर लोगों में पांचवें या छठे दिन लक्षण दिखाायी देते हैं। चर्चा यह है कि क्या दिल्ली में अगले दोनों मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए या नहीं।' दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने भले ही पीटीआई को बताया कि उन्हें मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन समस्या सीएसके के पिछले शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गये मैच को लेकर है।

कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं होगा

एक अधिकारी ने कहा, 'बालाजी मैच से पहले और बाद में डगआउट में थे और वह मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों से भी मिले थे जो कि स्वाभाविक है। अब आप हर दिन परीक्षण कर सकते हैं लेकिन जिस तरह से केकेआर का मैच स्थगित कर दिया गया उसी तरह यदि मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार तथा सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव करना विवेकपूर्ण होगा।' केकेआर की टीम का छह दिन के कड़े पृथकवास के दौरान हर दिन परीक्षण होगा और अधिकतर का मानना है कि यही नियम सीएसके पर भी लागू होना चाहिए। लेकिन कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली चरण आठ मई को समाप्त होना है जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरू में मैचों का आयोजन किया जाना है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर