CSK vs RCB: धोनी ने आरसीबी के खिलाफ दिया युवा खिलाड़ी को डेब्यू का मौका

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore Playing XI: एमएस धोनी ने शनिवार को आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम में बदलाव करते हुए युवा खिलाड़ी को डेब्यू का मौका दिया।

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore
एमएस धोनी और विराट कोहली (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आरसीबी ने सीएसएक खिलाफ जीता टॉस
  • विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी चुनी
  • दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच आईपीएल 2020 के 25वें मैच में टक्कर हो रही हैं। दोनों टीम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों पहली बार भिड़ंत हो रही हैं। वहीं, सीजन में चेन्नई का सातवां और बैंगलोर का छठा मुकाबला है। सीएसके छह मैचों में 2 जीत और 4 हार के साथ अंक तालिक में छठे नंबर पर है जबकि आरसीबी पांच मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ पांचवें स्थान पर है। मैच में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों ने किए टीम में बदलाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में बदलाव किए हैं। बैंगलोर ने जहां जहां दो वहीं चेन्नई ने एक बदलाव किया है। आरसीबी ने मोइन अली और मोहम्मद सिराज की जगह क्रिस मॉरिस और  गुरकीरत सिंह मान को प्लाइंल इलेवन में शामिल किया है। मॉरिस बैंगलोर के लिए आईपीएल में पहली बार खेलेंगे। चेन्नई ने केदार जाधव के स्थान पर एन जगदीशन को मौका दिया है। बता दें कि दोनों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आरसीबी और सीएसके दोबारा जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगी। 

अब तक किसका पलड़ा भार रहा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा रहा है। दोनों टीमों के बीच 24 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें चेन्नई ने़ 16 और बैंगलोर ने 8 मैचों में जीत हासिल की है। अगर पिछले सीजन की बात करें तो सीएसके और आरसीबी के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली। चेन्नई ने बैंगलोर के खिलाफ साल 2019 में एक मैच जीता तो दूसरे में हार मिली। भारत से बाहर के रिकॉर्ड देखें तो यूएई में इनके बीच पहली बार मुकाबला खेला जाएगा। वहीं 2009 में दक्षिण अफ्रीका में हुए मुकाबले में आरसीबी ने चेन्नई से 3 में से 2 मैच जीते थे।

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान) शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, सैम करन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, इसरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर