VIDEO: विराट कोहली ने शानदार डाइव लगाकर लिया धमाकेदार कैच, जिसने देखा कहा- वाह!

IPL 2021, RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एक शानदार कैच से सबका दिल जीत लिया है।

Virat Kohli, RCB vs CSK
Virat Kohli, RCB vs CSK  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • शारजाह में दिखा विराट कोहली का दम, बल्ले से दिखाया जलवा
  • फील्डिंग के दौरान लिया शानदार कैच, वीडियो हुआ वायरल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय आईपीएल (IPL) में आखिरी बार कप्तानी करते दिख रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट का दूसरा चरण शुरू होते ही इसका ऐलान कर दिया था। वो कप्तान के रूप में इन आखिरी मुकाबलों के हर पल को यादगार बनाना चाहते हैं और ये उनके खेल में नजर भी आ रहा है। शुक्रवार को शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार तो मिली, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने पहले अपने बल्ले से दम दिखाया और उसके बाद फील्डिंग के दौरान एक ऐसा कैच लिया जिसने सबका दिल जीत लिया।

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान कोहली ने यहां शानदार अर्धशतक जड़कर अपने फैंस को राहत दी। विराट कोहली ने 41 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली और साथ ही युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल (70) के साथ 111 रनों की साझेदारी भी की। इसके बाद जब फील्डिंग की बारी आई तो विराट कोहली की फिटनेस का नमूना देखने को मिला।

चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 157 रनों का लक्ष्य था और लय में चल रहे उनके ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत दे दी थी। रुतुराज और ओपनर फाफ डुप्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और चेन्नई की टीम बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही थी। लेकिन तभी जब रुतुराज 38 रन बनाकर खेल रहे थे, युजवेंद्र चहल की एक गेंद पर ड्राइव करने के चक्कर में उनके बल्ले का किनारा लगा और बैकवर्ड पोइंट दिशा में खड़े विराट कोहली ने बाएं ओर जाते हुए डाइव लगाकर एक शानदार कैच लपक लिया और साझेदारी तोड़ दी। ये है विराट कोहली के कैच का वीडियो..

इसके अगल ही ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर नवदीप सैनी ने फाफ डुप्लेसिस का एक शानदार कैच लपका और उनको भी पवेलियन लौटना पड़ा। डुप्लेसिस ने 26 गेंदों में 31 रनों की पारी को अंजाम दिया। हालांकि बाद में मध्यक्रम ने कोई चूक ना करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर