IPL STATS: नहीं थम रहा धोनी के इस धुरंधर का बल्ला, फिर अहम पारी खेलकर दी अच्छी शुरुआत

Ruturaj Gaikwad, IPL 2021 CSK vs SRH: आईपीएल 2021 में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में एक बार फिर चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने अहम पारी खेली।

CSK vs SRH IPL 2021: Ruturaj Gaikwad and Faf du Plessis partnership
CSK vs SRH IPL 2021: Ruturaj Gaikwad and Faf du Plessis partnership (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - आईपीएल 2021 - 44वां मैच
  • चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का धमाल जारी
  • रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर खेली महत्वपूर्ण पारी

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2021 के 44वें मैच में शारजाह के मैदान पर एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा दिखा। अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यहां भी विरोधी टीम के पसीने छुड़ाती नजर आई। इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए सिर्फ 134 रन ही बना सकी, लेकिन ये पिच इतनी आसान नहीं है और इस पर जवाब देना भी आसान नहीं था। फिर भी जब आपके पास रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस जैसे ओपनर हों, तो कोई भी लक्ष्य आसान है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और इस धीमी पिच पर एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर शानदार शुरुआत दी। हम यहां बात करने जा रहे हैं 24 वर्षीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ की जो अब चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं और शायद पिछले दो साल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो अब लंबे समय तक इस टीम का हिस्सा रहेंगे।

IPL 2021 CSK vs SRH: चेन्नई-हैदराबाद मैच का पूरा स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

रुतुराज गायकवाड़ी की पारी

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर अपनी टीम की तरफ से तेज शुरुआत की और अपना काम करके ही वो आउट हुए। रुतुराज ने 38 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। रुतुराज गायकवाड़ ने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था जबकि उसके बाद दो बार वो अपने अर्धशतक से चूके हैं।

नहीं थम रहा है रुतुराज का बल्ला, ये हैं पिछली कुछ पारियां

1. मुंबई इंडियंस के खिलाफ - 58 गेंदों में नाबाद 88 रन

2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ - 26 गेंदों में 38 रन

3. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ - 28 गेंदों में 40 रन

4. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ - 38 गेंदों में 45 रन

Ruturaj Gaikwad and Faf du Plessis

फाफ डु्प्लेसिस के साथ साझेदारी और पिछले सीजन का धमाल

इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने फाफ डुप्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 61 गेंदों में 75 रनो की साझेदारी को भी अंजाम दिया। दोनों की इस शानदार पार्टनरशिप ने हैदराबाद के गेंदबाजों को बैकफुट पर ढकेलने का काम किया। फाफ डुप्लेसिस ने 36 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। आईपीएल 2021 में इस जोड़ी के नाम सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बन गया है।

रुतुराज का भा गया है यूएई

वैसे, रुतुराज गायकवाड़ को यूएई काफी भा रहा है। पिछले आईपीएल सीजन में यूएई में खेलते हुए वो पहली बार सबकी नजरों में आए थे। उस सीजन में उन्होंने 6 पारियों में 3 अर्धशतक जड़ते हुए 204 रन बनाए थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर