महान कुमार संगकारा की भविष्यवाणी, इस आईपीएल क्रिकेटर को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

Kumar Sangakkara praises Riyan Parag: आईपीएल में एक भारतीय खिलाड़ी ने पिछले कुछ सालों में अच्छा प्रभाव छोड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग की तारीफ अब कुमार संगकारा भी करने लगे हैं।

Rajasthan Royals coach Kumar Sangakkara, who is Riyan Parag, IPL
RR coach Kumar Sangakkara with team  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा इस भारतीय खिलाड़ी के फैन हुए
  • राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक हैं कुमार संगकारा
  • रियान पराग ने अपने शानदार खेल से सबका दिल जीता है

आईपीएल एक ऐसा मंच है जो युवा खिलाड़ियों को नई पहचान देता आया है और दिग्गजों को वापस लय में आने का मौका भी देता रहा है। कई खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जो अपने करियर में आगे बढ़ने के बाद इसका श्रेय आईपीएल को देते हैं। इस समय भी आईपीएल में तमाम युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जो आने वाले दिनों में जो देश से खेलने का मौका हासिल कर सकते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले असम के युवा स्टार रियान पराग, जिनकी तारीफ करते टीम के निदेशक व पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा थक नहीं रहे हैं। 

कुमार संगकारा ने ऑलराउंडर रेयान पराग की तारीफ की जिन्हें भविष्य का भारतीय खिलाड़ी माना जा रहा है। संगकारा ने कहा, ‘‘हमारे लिये रियान पराग बेहद विशेष खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि वह केवल रॉयल्स ही नहीं बल्कि भविष्य में भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे सकता है। वह विशिष्ट प्रतिभा का धनी है जिसे अच्छी तरह से संवारने की जरूरत है।’’

इन तीन खिलाड़ियों ने भी संगकारा का दिल जीता

श्रीलंका के इस दिग्गज ने कहा कि वो तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से भी प्रभावित दिखे। संगकारा ने कहा, ‘‘चेतन सकारिया का रवैया, दबाव से निबटने की क्षमता और कौशल बेजोड़ है। हमारे पास अनुज और यश भी हैं और मैं इन तीनों से काफी प्रभावित हूं।’’

अब तक कैसा रहा है राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021

राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक आईपीएल 2021 का सीजन कुछ खास नहीं रहा है। कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले राजस्थान ने इस सीजन में 7 मैच खेले जिसमें उन्होंने 3 मैच जीते, जबकि चार मैच गंवाए हैं। वे अंक तालिका में 6 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए कई धुरंधर खिलाड़ियों का बीच टूर्नामेंट में साथ छोड़ना भी बड़ा झटका रहा। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से बाहर हुए तो लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाय ने निजी कारणों से टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर