'बोल के रनआउट किया': इशान किशन की आवाज स्‍टंप माइक में हुई कैद, हुआ बड़ा खुलासा

Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर इशान किशन को स्‍टंप माइक पर बोलते हुए सुना गया कि उन्‍हें रनआउट का मौका नजर आ रहा है। श्रीलंकाई पारी के आखिरी ओवर में किशन ने रनआउट भी किया।

ishan kishan
इशान किशन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में विकेट के पीछे अच्‍छा काम किया
  • इशान किशन ने श्रीलंकाई पारी के आखिरी ओवर में शानदार रनआउट किया
  • इशान किशन की आवाज स्‍टंप माइक में कैद हुई

कोलंबो: ऐसा लगता है कि इशान किशन को चुनौतियां लेना काफी पसंद है। इशान किशन ने मंगलवार को दूसरे वनडे में श्रीलंकाई पारी के आखिरी ओवर में रनआउट किया। इशान किशन की खेल के प्रति जागरूकता दिखी जब उन्‍होंने अंडर-आर्म थ्रो करके लक्षण संदाकन को रनआउट किया। इशान को लग चुका था कि संदाकन आखिरी ओवर में खाली गेंद निकलने के बावजूद रन दौड़ेंगे ताकि चमिका करुणारत्‍ने को स्‍ट्राइक मिल सके।

भुवनेश्‍वर कुमार द्वारा किए पारी के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद धीमी गति की रही, जिसे इशान ने पकड़ते ही स्‍टंप्‍स की तरफ थ्रो कर दिया। किशन ने बिना ग्‍लव्‍स उतारे स्‍टंप्‍स पर गेंद दे मारी जबकि पूर्व भारतीय दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी अधिकांश ऐसे रनआउट ग्‍लव्‍स उतारकर करते थे।

रनआउट के बाद इशान किशन की आवाज स्‍टंप माइक में कैद हुई, जिसमें वह अपने कप्‍तान को बोलते हुए पाए गए कि रनआउट जैसा लग गया था। इशान किशन ने कहा, 'बोल के रनआउट किया।' इशान किशन के बारे में यह बड़ा खुलासा हुआ है। ध्‍यान हो कि किशन ने पहले वनडे में अपना डेब्‍यू किया था और पहली ही गेंद पर छक्‍का जमाया था। मैच के बाद किशन ने कहा था कि वो सभी को बोलकर आए थे कि पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलेंगे।

किशन ने कहा था, 'असल में हर किसी को पता था। मैं सबको बोलकर आया था कि मैं जब क्रीज पर जाउंगा तो पहली गेंद कही भी हो, उस पर छक्‍का जमाउंगा। मैं अपना पहला वनडे खेल रहा था और मुझे महसूस हुआ कि ऐसा करना चाहिए।' अब किशन ने एक बार फिर बोलकर काम किया और श्रीलंकाई खिलाड़ी को रनआउट किया।

बता दें कि दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए। जवाब में भारत ने पांच गेंदें शेष रहते 3 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्‍जा किया और 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर