कोरोना के खिलाफ जंग में गेंदबाज जेसन बेहरनडॉफ ने बढ़ाया मदद का हाथ, बोले- भारत में जो प्यार और दोस्ती मिली...

Jason Behrendorff makes donation: चेन्नई सुपर किंग्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉफ ने भारत में कोरोना संकट से निपटने के लिए दान करने का ऐलान किया है।

Jason Behrendorff
जेसन बेहरनडॉफ  |  तस्वीर साभार: Instagram

भारत में कोरोना वायरस महमारी ने कहर बरपा रखा है। देश में पिछले कुछ दिनों से हर रोज साढ़े तीन लाख से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। दुनियाभर के करीब 40 फीसदी केस हर दिन भारत में दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में दुनिया के कई देश, संस्थाएं और जानी-मानी हस्तियां भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने दान दिया था और उब उनके हमवनत क्रिकेट जेसन बेहरनडॉफ ने भारत की मदद की घोषणा की है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज बेहरेनडोर्फ ने मंगलवार को कहा कि वह यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत में कोरोना संकट में मदद की अपील पर अज्ञात राशि दान देंगे।

'भारत हमेशा मेरे लिए बहुत खास है'

जेसन बेहरनडॉफ ने अपने आधिकारिक  ट्विटर अकाउंट पर जारी बयान में कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर्स की तरह भारत हमेशा मेरे लिए एक खास जगह रहा है। यह एक खूबसूरत देश है और लोग हमेशा दिल खोलकर स्वागत करते हैं। यहां क्रिकेट खेलने के एहसास दुनिया के किसी अन्य अनुभव से हटकर है। मैं खुद को खुश किस्मत मानता हूं कि भारत जैसे देश में खेलने और यात्रा करने का मौका मिला। हालांकि, पिछले 16 महीनों से हालात थोड़े बदले हुए हैं। इस वक्त परेशान करने वाले हालाता औरमुझे यह भी पता है कि मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता हूं। मेरे संवेदनाए भारत में उन लोगों के साथ हैं, जो कभी वायरस से प्रभावित हैं। मैं उस बारे में सोच भी नहीं सकता जिन मुश्किलात से आप लोग गुजर रहे हैं।

'भारत में जो प्यार और दोस्ती मिली...'

बेहरनडॉफ ने आगे लिखा, 'मैं मदद के लिये कुछ करना चाहता था और भारत में कोरोना संकट से निपटने के लिए यूनिसेफ के प्रोजेक्ट में दान दिया है। मैं दूसरों से भी इसका अनुसरण करने का अनुरोध करूंगा जिन्होंने भारत का उदार आतिथ्य अनुभव किया है।' उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि यह रकम छोटी है। इसकी तुलना उस प्यार और दोस्ती से नहीं हो सकती जो भारत में हमें मिली है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे कुछ तो फर्क पड़ेगा।' बता दें कि कंगारू खिलाड़ियों के अलावा क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भी 50,000 डॉलर देने का ऐलान किया है। सीए ने साथ ही साथ ही कहा था कि वे अपने खिलाड़ी संघ और यूनिसेफ के सहयोग से और कोष जुटाएंगे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर