IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों की कैसे होगी घर वापसी? आईपीएल चेयरमैन ने दिया ये जवाब

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 04, 2021 | 17:54 IST

IPL chairman, Brijesh Patel: आईपीएल सस्पेंड होने के बाद विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी का सवाल लगातार चर्चा में बना हुआ है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसपर रिएक्ट किया है।

AB de Villiers Glenn Maxwell
एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल तस्वीर साभार- आईपीएल 

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने पर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के बाद विदेशी खिलाड़ियों की वापसी का तरीका ढूंढ लेगा। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को निलंबित करने की घोषणा की गई। विदेशी खिलाड़ी कैसे वापस जाएंगे इस बारे में पूछे जाने पर बृजेश ने पीटीआई से कहा, 'हमें उन्हें स्वदेश भेजने की जरूरत है और हम ऐसा करने का तरीका ढूंढ लेंगे।'

फिलहाल इतने विदेशी खिलाड़ी भारत में मौजूद

इस लुभावनी लीग से जुड़े विदेशी खिलाड़ी अपने देशों में लौटने को लेकर चिंतित हैं क्योंकि भारत में घातक महामारी फैलने के कारण कई देशों ने यात्रा पाबंदियां लगाई हैं। बीसीसीआई इससे पहले भी विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी का आश्वासन दे चुका है। कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों के हटने के बाद आईपीएल में इस देश के 14, न्यूजीलैंड के 10 और इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी बचे हैं। दक्षिण अफ्रीका के 11, वेस्टइंडीज के नौ, अफगानिस्तान के तीन और बांग्लादेश के दो खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए भारत में हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इस स्थिति से निपटने में बीसीसीआई की क्षमता पर भरोसा जताया है।

भारत-न्यूजीलैंड को चैंपियनशिप फाइनल खेलना है

'ईएसपीएनक्रिकइंफो' ने एनजेडसी के बयान के हवाले से कहा, 'खिलाड़ी संभवत: सुरक्षित माहौल में हैं और प्रभावित टीमों के खिलाड़ी पृथकवास में हैं।' बयान के अनुसार, 'स्थिति के प्रबंधन के लिए हम बीसीसीआई, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और न्यूजीलैंड सरकार के अधिकारियों के साथ काम करते रहेंगे लेकिन इस समय संभावित विकल्पों के बारे में चर्चा करना जल्दबाजी होगी।' भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का चार्टर्ड विमान में एक साथ ब्रिटेन जाने का कार्यक्रम था जहां दोनों टीमों को जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हिस्सा लेना है।

कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा था कि उनके देश के क्रिकेटरों को उसी चार्टर्ड विमान में यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं है जो भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद ब्रिटेन ले जाएगा। सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज संदीप वारियर और वरूण चक्रवर्ती भी पॉजिटिव पाए गए थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर