IPL नीलामी में था UNSOLD, मौका मिलते ही बरस पड़ा ये बल्लेबाज और अब ऐसे बयान से भरी हुंकार

Jason Roy, IPL 2021, Man of the Match: आईपीएल में लंबे समय से एक खिलाड़ी का इंतजार हो रहा था। आखिरकार तीन साल बाद इस धुरंधर की वापसी हुई तो उसने अपने बल्ले का दम भी दिखाया और बयान से जाहिर भी किया। जेसन रॉय।

SRH vs RR, IPL 2021: Man of the Match Jason Roy
SRH vs RR, IPL 2021: Man of the Match Jason Roy (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज जेसन रॉय का आईपीएल में पहला अर्धशतक
  • तीन साल बाद वापसी की और बल्ले व बयान से भरी हुंकार
  • इंडियन प्रीमियर लीग में लौटते ही जीता मैन ऑफ द मैच का खिताब

Jason Roy 'Man of the Match': सीमित ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के स्टार बल्लेबाज जेसन रॉय ने 2018 में आखिरी बार आईपीएल खेला था। उसके बाद से लगातार तीन साल तक वो इस टूर्नामेंट से नदारद रहे। आईपीएल 2018 के बाद 2020 की नीलामी की कहानी और फिर उसके बाद इस बार अचानक हुई सरप्राइज एंट्री ने सभी फैंस को उत्सुक कर दिया, आखिर वो सोमवार को मैदान पर उतरे और आते ही सबको दंग कर दिया। अपने बल्ले से कमाल किया और मैच के बाद बयान से जाहिर कर दिया कि ये सब कुछ मेहनत के दम पर हुआ है और आगे भी जारी रहेगा।

सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने लय से बाहर चल रहे अपने स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर को बाहर रखने का फैसला लिया, और उनकी जगह इंग्लैंड के 31 वर्षीय बल्लेबाज जेसन रॉय की टीम में एंट्री हो गई। रॉय तीन साल बाद आईपीएल में लौटे थे तो उनको किसी भी हाल में मौके का फायदा उठाना था। हुआ भी वहीं। रॉय ने 42 गेंदों पर 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 8 चौके शामिल थे। उनकी टीम जीती और वो पहले ही मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' भी बने। 

मैच के बाद दिया ये बयान

आईपीएल करियर में पहला अर्धशतक जड़ने के बाद 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता तो जेसन रॉय का मनोबल भी बढ़ा हुआ नजर आया। मैच के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘‘मैं काफी खुश हूं, मैं इस मौके के लिए सनराइजर्स (हैदराबाद) का शुक्रगुजार हूं। मैं भले ही खेल नहीं रहा था लेकिन नेट सत्र में लगातार कड़ी मेहनत कर रहा था। इस पुरस्कार के लिए आभार। हमने आज अच्छा प्रदर्शन किया। लक्ष्य हासिल करने की खुशी है। यह हमारे लिए एक मुश्किल टूर्नामेंट रहा है लेकिन आज हमने एक बड़े लक्ष्य का पीछा किया जो कि शानदार है।’’

Jason Roy maiden IPL half century

इस तरह डगमगाता रहा आईपीएल सफर

इंग्लैंड से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी मूल के 31 वर्षीय बल्लेबाज जेसन रॉय को आईपीएल 2020 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन निजी कारणों की वजह से वो उस सीजन में नहीं खेलने आए। इसके बाद जब आईपीएल 2021 की नीलामी की बारी आई तो उससे ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रॉय को खुद से अलग कर दिया।

Jason Roy with Kane Williamson in IPL 2021

आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद किया था निराशा भरा ट्वीट और फिर..

आईपीएल 2021 की नीलामी हुई तो जेसन रॉय को किसी ने नहीं खरीदा, सभी को इस बात का डर था कि शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम के चलते जेसन रॉय उनको अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। उस समय रॉय को काफी निराशा हुई थी और उन्होंने ट्वीट करके इसे जाहिर भी किया था। लेकिन कोविड की वजह से आईपीएल दो चरण में हुआ और जब कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट से हटे तो रॉय कि किस्मत चमक गई। सनराइजर्स हैदराबाद ने मिचेल मार्श के रिप्लेसमेंट के रूप में उनको अपनी टीम में शामिल कर लिया।

अब देखना ये है कि डेविड वॉर्नर की वापसी होने पर क्या होता है। रॉय को राजस्थान के खिलाफ वॉर्नर की जगह शामिल किया गया था और अब कोच ट्रेवर बेलिस भी अपने इस खिलाड़ी को बाहर रखना नहीं चाहेंगे। किसी अन्य खिलाड़ी को बाहर जाना ही होगा। (राजस्थान-हैदराबाद मैच का स्कोरकार्ड यहां देखें)

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर