शानदार पारी के बावजूद हार मिली, तो नाराज कप्तान संजू सैमसन ने बताया कहां हो गई बड़ी चूक

Sanju Samson, SRH vs RR IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार कप्तानी पारी खेली, ओरेंज कैप भी हासिल की, फिर भी हार मिली तो नाराज संजू सैमसन ने इसे बताया हार का प्रमुख कारण।

Sanju Samson: Orange Cap Holder
संजू सैमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी
  • कप्तान संजू सैमसन ने मैच में 82 रन बनाए थे, ओरेंज कैप भी हासिल की
  • फिर भी हार मिली, तो नाराज कप्तान संजू सैमसन ने बताई शिकस्त की प्रमुख वजह

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक शानदार कप्तानी पारी खेली, लेकिन फिर भी उनकी टीम जीत दर्ज करने में सफल नहीं हुई। हैदराबाद ने राजस्थान द्वारा दिए गए 165 रनों के लक्ष्य को बेहद आसानी से 18.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाते हुए हासिल कर लिया। मैच के बाद संजू सैमसन ने बताया कि आखिर उनकी टीम की सबसे बड़ी चूक क्या रही। 

मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और संजू सैमसन ने 57 गेंदों में 82 रनों की पारी खेलकर समां बांध दिया।इसके अलावा उन्होंने मौजूदा आईपीएल सीजन में सर्वाधिक रन (433) बनाने का कमाल करते हुए ओरेंज कैप भी अपने नाम कर ली। इसके बावजूद हार मिली तो संजू इससे निराश दिखे और उनके मुताबिक हार की मुख्य वजह थी बल्लेबाजों द्वारा अंतिम दो ओवरों की गई बड़ी गलती। 

संजू ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था क्योंकि विकेट पर गेंद थोड़ा रुक कर आ रही थी और वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। हां, हम 10 या 20 रन और बना सकते थे। आप कह सकते है कि हमारी पारी के आखिरी ओवरों में बड़ा अंतर पैदा हुआ।’’ दरअसल, राजस्थान की टीम आखिरी दो ओवरों में सिर्फ 11 रन बना सकी थी। सैमसन से कहा कि टीम को बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी सुधार करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में ध्यान देने की जरूरत है। हमें हर गेंद पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा हमें अपने खेल के स्तर को ऊंचा करना होगा।’’ ये इस सीजन के 10 मैचों में राजस्थान रॉयल्स की छठी हार रही। इसके साथ ही वो 8 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे पायदान पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर