तीन साल बाद IPL में हुई इस धुरंधर बल्लेबाज की वापसी, आते ही खेल डाली लाजवाब पारी

Jason Roy, IPL comeback, SRH vs RR: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय की आईपीएल में तीन साल बाद वापसी हुई और आते ही उन्होंने धमाकेदार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया।

IPL 2021, Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad: Jason Roy stunning comeback
Jason Roy makes stunning IPL comeback (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • जेसन रॉय ने तीन साल बाद की आईपीएल में वापसी
  • नई टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले ही मैच में मचाया धमाल
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी से दिल जीते

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 40वें मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने कप्तान संजू सैमसन (82) की धमाकेदार पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। उनको उम्मीद थी कि अच्छे बॉलिंग लाइन-अप के साथ उनके लिए ये स्कोर काफी होगा लेकिन तीन साल बाद वापसी कर रहे सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) ने लाजवाब पारी खेलकर उनकी उम्मीदें ढेर कर दीं।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम व उनकी फैंस की नजरें एक खिलाड़ी पर टिकी थीं। ये खिलाड़ी थे इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज जेसन रॉय जिनको डेविड वॉर्नर की जगह इस मैच में जगह दी गई थी। जेसन रॉय तीन साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे थे और ये सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उनके आईपीएल करियर का पहला मैच था। लेकिन जब वो बैटिंग करने उतरे तो ऐसा लगा कि वो कहीं गए ही नहीं थे।

जेसन रॉय ने शुरुआत से ही धुआंधार बल्लेबाजी की और 36 गेंदों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने दस रन और जोड़कर वो सकारिया की गेंद पर विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच हो गए, लेकिन पवेलियन लौटने से पहले जेसन रॉय ने 42 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उनके अलावा हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बड़ी जीत दिला दी।

सनराइजर्स हैदराबाद की ये मौजूदा सीजन के 10 मैचों में दूसरी जीत है और वो 4 अंक लेकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर हैं। बेशक हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन उन्हें इस जीत के बाद इतना जरूर समझ आ गया होगा कि जेसन रॉय जैसे खिलाड़ी को ज्यादा समय तक बाहर रखने का फैसला सही नहीं था। अब देखना ये होगा कि आगामी मैचों में इस बल्लेबाज को लेकर उनकी रणनीति क्या रहती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर