शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा का खुलासा- 'मुझे पता था आज वो धमाकेदार खेल दिखाने वाला है'

Mumbai Indians captain Rohit Sharma praises Suryakumar Yadav: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बताया कि वो जानते थे कि सूर्यकुमार यादव आज खेलने वाले थे।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्लीः अंक तालिका फिर पलटी और अब मुंबई इंडियंस की टीम शीर्ष पर कब्जा जमा चुकी है। डिफेंडिंग चैंपियन ने मंगलवार रात अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स को 5 साल बाद मात देकर ये सफलता हासिल की। मुंबई ने राजस्थान को 57 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। इस जीत के हीरो बने टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जिन्होंने 47 गेंदों में नाबाद 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को 193 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार के साथ हुई चर्चा के बारे में खुलासा किया।

मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की 47 गेंद में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी के दम पर चार विकेट पर 193 रन बनाए थे। सूर्यकुमार ने अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पांड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 6 ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी भी की जिससे मुंबई की टीम अंतिम 4 ओवरों में 60 रन जुटाने में सफल रही और स्कोर को 193 रनों की ऊंचाई देने में सफल हुई।

मैच के बाद रोहित का खुलासा

शानदार जीत के बाद मैच के हीरो सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, ‘मुझे पता था कि आज वो ऐसी पारी खेलने वाला है। मैंने आज मैच से पहले उससे बात की थी। वो पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर रहा था। ये सब शॉट खेलने से जुड़ा है और आज उसने परफेक्ट शॉट खेले।’

खुद सूर्यकुमार यादव क्या बोले

'मैन आफ द मैच' चुने गए सूर्यकुमार को बल्लेबाजी करते हुए सिर में जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी लेकिन उन्होंने कहा कि वो अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे महसूस हुआ था कि इस मैच में मैं अच्छी पारी खेलूंगा। पिछले कुछ मैचों में मैं अपनी गलती से आउट हो रहा था। मुझे अपने ऊपर यकीन है और मैंने आज अंत तक बल्लेबाजी करने का प्रयास किया।’ इससे पहले खेले गए 5 मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव की पारियां कुछ इस प्रकार थीं- 17, 47, 0, 10 और 27..अब मंगलवार को नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर उन्होंने लय में वापसी के संकेत दे दिए।

हर विभाग में खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ खेल

कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाने के बाद कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा उनकी टीम के क्षेत्ररक्षण ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, ‘हम अपनी ताकत के साथ खेलते हैं। हमारे पास स्तरीय टीम है। हमें प्रत्येक खिलाड़ी पर भरोसा है क्योंकि हमें पता है कि वे काफी प्रतिभावान हैं। हालात हमारे तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार थे। गेंद मूव कर रही थी और टीम में ऐसे खिलाड़ी होना अच्छा है जो ऐसे हालात का फायदा उठा सकते हैं। जब हम यहां आए थे तो हमें नहीं पता था कि हालात कैसे होंगे और तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं।’

फील्डिंग पर गर्व है

मुंबई इंडियंस की तरफ से मैच में शानदार फील्डिंग की गई। राजस्थान की टीम ऑलआउट हुई और इसमें से 9 बल्लेबाज कैच आउट हुए। इस दौरान कीरोन पोलार्ड का कैच जिसने जोस बटलर को आउट किया, वहीं सब्सटिट्यूट खिलाड़ी अनुकूल रॉय का कैच जिसने महिपाल लोमरोर को पवेलियन भेजा, दोनों कैच शानदार रहे। फील्डिंग के बारे में रोहित ने कहा, ‘फील्डिंग शानदार रही। इस पर हमें गर्व है। यहां आने के बाद हमने फील्डिंग पर कड़ी मेहनत की है। मुझे खुशी है कि हम शानदार कैच लपकने में सफल रहे।’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर