एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में हो सकती है वापसी, कोच मार्क बाउचर ने रखी एक शर्त

Ab de Villiers: दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा कि उन्‍हें एबी उिविलियर्स से बातचीत करना है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर वह बेहतर खेलना जारी रखते हैं तो राष्‍ट्रीय टीम में दोबारा एंट्री कर सकते हैं।

ab de villiers
एबी डिविलियर्स 

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया था
  • एबी ने हाल ही में आरसीबी के लिए आईपीएल में खेला और 15 मैचों में 454 रन बनाए
  • एबीडी ने कई उम्‍दा पारियां खेली और आरसीबी के तीसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर के रूप में सीजन का अंत किया

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स को सीमित ओवर प्रारूप में सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। जब वह अपनी लय में होते हैं, तो उनकी बल्‍लेबाजी देखने में फैंस को काफी आनंद आता है। आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलते हुए एबी डिविलियर्स ने अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म की कई बार झलकियां दिखाईं। इसके बाद से मांग उठने लगी है कि डिविलियर्स को संन्‍यास से लौटकर राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने भी एबी डिविलियर्स को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वापसी के लिए निमंत्रण दिया है। बाउचर ने खुलासा किया कि एबी डिविलियर्स के बारे में अंतरराष्‍ट्रीय टीम चयन के लिए विचार हुआ और अगर वो फ्रेंचाइजी लीग में लगातार दमदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत करते हुए बाउचर ने कहा कि कोविड-19 से पहले डिविलियर्स के चयन पर बातचीत हुई थी।

टी20 विश्‍व कप में खेल सकते हैं एबीडी

उल्‍लेखनीय, है कि 2019 विश्‍व कप के लिए एबी डिविलियर्स ने खेलने की इच्‍छा जताई थी, लेकिन अंत में उनका नाम स्‍क्‍वाड में शामिल नहीं था। बाउचर के हवाले से कहा गया, 'कोविड से पहले एबी डिविलियर्स के नाम पर चर्चा हुई। आपको ईमानदार से बताऊं तो जब भी वो फ्रेंचाइजी लीग में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उनके चयन के बारे में विचार किया जाता है। आगे फिर मेरी उनसे बातचीत नहीं हुई। वह फिर आईपीएल में खेलते हुए नजर आए। उनके लिए आईपीएल भी शानदार रहा।'  

बता दें कि ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करके 2021 टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा ले सकते हैं। डिविलियर्स की इस बारे में पुष्टि का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

बता दें कि एबी डिविलियर्स पिछले सप्‍ताह तीसरे बच्‍चे के पिता बने। उनकी पत्‍नी डेनियल ने 11 नवंबर को बेटी को जन्‍म दिया, जिसका नाम येंते डिविलियर्स रखा है। याद हो कि एबी डिविलियर्स और डेनियल डिविलियर्स की शादी 2013 में हुई थी और इस जोड़ी के दो बेटे हैं। 2015 में इस जोड़ी ने अपने बड़े बेटे अब्राहम डिविलियर्स का स्‍वागत किया था और 2017 में जॉन रिचर्ड डिविलियर्स का स्‍वागत किया था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर