क्‍या इस बार सनराइजर्स हैदराबाद बनेगा IPL चैंपियन? इस फैन ने 27 जुलाई को कर दी भविष्‍यवाणी

Sunrisers Hyderabad: एसआरएच मौजूदा आईपीएल में अब तक प्‍लेऑफ में नहीं पहुंची है। हालांकि, एक फैन ने 27 जुलाई को भविष्‍यवाणी कर दी थी ऑरेंज आर्मी इस बार खिताब उठाएगी। इस फैन के अब तक सभी अनुमान सही रहे हैं।

sunrisers hyderabad
सनराइजर्स हैदराबाद 

मुख्य बातें

  • आईपीएल प्‍लेऑफ के लिए तीन टीमों के नाम पर लगी मुहर
  • आज अंतिम लीग मैच के साथ चौथी टीम के नाम का होगा फैसला
  • सनराइजर्स हैदराबाद को एक फैन ने पहले ही आईपीएल चैंपियन करार दिया था

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। इस बार आईपीएल बिना दर्शकों के भी रोमांचित करने में पूरी तरह सफल रहा। दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग में ऐसे कई मुकाबले देखने को मिले, जिसमें सांसे ऊपर-नीचे हुईं। सुपर ओवर, डबल सुपर ओवर और एक शॉर्ट रन जैसी कई चीजों ने आईपीएल 2020 को ऐतिहासिक बना डाला। अब सबसे बड़ी बात यही देख लीजिए कि 3 नवंबर 2020 को लीग चरण का अंतिम मैच खेला जाना है और अब तक प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमें तय नहीं हुई हैं।

मुंबई इंडियंस सबसे पहले प्‍लेऑफ में पहुंचा था। फिर सोमवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्‍वालीफाई किया। अब आज के मैच से सनरइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स में से किसी एक के प्‍लेऑफ में पहुंचने पर मुहर लगेगी। वैसे, अगर एक फैन की भविष्‍यवाणी माने तो स्थिति साफ है कि आज के मुकाबले के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी। यही नहीं, ऑरेंज आर्मी 10 नवंबर को फाइनल ट्रॉफी भी अपने नाम करेगी। आपके मन में ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि कैसे इस विश्‍वास के साथ ये बात की जा रही है। इस बात का दावा हम नहीं कर रहे हैं।

इस फैन के अनुमान एकदम सटीक

दरअसल, एक फैन ने इस साल जुलाई में कई अनुमान लगाए थे, जो अब तक एकदम सटीक बैठे हैं। आईपीएल प्‍लेऑफ की तीन टीमें तय होने के बाद यह ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 27 जुलाई एक यूजर ने ट्वीट किया था, 'मुझे एहसास है कि यह आईपीएल रोहित शर्मा के लिए बल्‍लेबाज के रूप में शानदार बीतने वाला है।' इसका जवाब देते हुए यूजर ने भविष्‍यवाणी करते हुए लिखा, 'हां हां। कोहली का इस आईपीएल में औसत प्रदर्शन रहेगा। सीएसके प्‍लेऑफ में नहीं पहुंचेगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स आखिरी स्‍थान पर रहेगी। किंग्‍स इलेवन पंजाब प्‍लेऑफ में नहीं पहुंचेगी। सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल खिताब जीतेगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्‍लेऑफ में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और मुंबई इंडियंस के साथ पहुंचेगी।'

अब देखिए इनके सभी अनुमान एकदम सटीक नजर आ रहे हैं। कोहली का प्रदर्शन निरंतर बेहतर नहीं रहा है। हालांकि, उन्‍होंने कई धमाकेदार पारियां जरूर खेली हैं। इसके अलावा आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब सीएसके प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। राजस्‍थान रॉयल्‍स पहली बार आईपीएल में आखिरी स्‍थान पर रही। पंजाब की टीम प्‍लेऑफ के करीब पहुंचकर बाहर हो गई। आरसीबी और दिल्‍ली ने एकसाथ प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया जबकि मुंबई इंडियंस पहले ही पहुंच चुकी थी। इस ट्वीट को 2 हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और इस पर लाइक्‍स व कमेंट्स लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

अब यह देखना रोचक होगा कि क्‍या इस फैन का अनुमान आज साबित होगा कि नहीं क्‍योंकि सनराइजर्स हैदराबाद के साथ-साथ कोलकाता नाइटराइडर्स के पास भी अंतिम-4 में पहुंचने का पूरा मौका है। आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत होगी, जिसमें पता चलेगा कि कौन सी 4 टीमें प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने में कामयाब हुई हैं। वैसे, सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट अच्‍छा है और उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें ज्‍यादा हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर