IPL 2021: एक सप्‍ताह पहले, वानखेड़े स्‍टेडियम में 8 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए

IPL 2021: आईपीएल-14 की शुरूआत 9 अप्रैल को होगी, जिससे पहले यह बड़ी खबर सामने आई है कि 8 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। अब देखना होगा कि बीसीसीआई इस स्थिति में क्‍या करने वाला है।

wankhede stadium
वानखेड़े स्‍टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वानखेड़े स्‍टेडियम के ग्राउंडस्‍टाफ के 8 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले
  • आईपीएल 2021 की शुरूआत 9 अप्रैल को होगी
  • मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम 10 लीग मैचों की मेजबानी करेगा

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 से एक सप्‍ताह पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मुसीबतें बढ़ गई हैं। रिपोर्ट्स आईं हैं कि वानखेड़े स्‍टेडियम पर 8 ग्राउंडस्‍टाफ सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई को 10 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच 10 आईपीएल लीग मैचों की मेजबानी करना है। मुंबई सबसे पहले 10 अप्रैल को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबले की मेजबानी करेगा।

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले सप्‍ताह 19 ग्राउंड स्‍टाफ सदस्‍यों का आरटी-पीसीआर टेस्‍ट आयोजित किया गया था। 8 में से तीन की पुष्टि हो चुकी है कि 26 मार्च को हुए परीक्षण में उनका नतीजा पॉजिटिव निकला है। इसके बाद 1 अप्रैल को टेस्‍ट कराए गए। इसमें ज्‍यादा पॉजिटिव मामले सामने आए। हालांकि, यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका कि शेष ग्राउंड स्‍टाफ को एकांतवास किया है या नहीं। अब यह देखना होगा कि टी20 लीग शुरू होने में एक सप्‍ताह का समय बचा है और इस स्थिति में बीसीसीआई क्‍या करता है।

आईपीएल से पहले बीसीसीआई को बहुत काम करना है

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) शायद अपने दो अन्‍य स्‍थलों सचिन तेंदुलकर जिमखाना कांदिवली और बांद्रा कुर्ला कॉम्‍प्‍लेक्‍स पर शरद पवार एकेडमी से ग्राउंड्समैन बुला सकते हैं। दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड को मुंबई में आईपीएल मैच की मेजबानी के फैसले पर दोबारा सोचना भी पड़ सकता है। महाराष्‍ट्र में कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे में मुंबई में होने वाले मुकाबले बंद दरवाजों के पीछे होंगे।

राज्‍य सरकार ने स्थिति संभालने के लिए पाबंदियां लगाई हैं। चेन्‍नई, अहमदाबाद, दिल्‍ली, कोलकाता और बेंगलुरु अन्‍य पांच स्‍थल है जहां टूर्नामेंट आयोजित होगा। पिछले साल भारत में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण आईपीएल युएई में आयोजित कराया गया था। बता दें कि आईपीएल 2021 में कुल 60 मैच खेले जाने है, जिसका फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर