हिंदी समेत 7 भारतीय भाषाओं में होगी आईपीएल कमेंट्री, 100 कमेंटेटर संभालेंगे मोर्चा

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 08, 2021 | 18:26 IST

IPL Commentary in 7 Indian languages: आईपीएल 2021 का रोमांच शुरू होने जा रहा है और भारत में क्रिकेट फैंस इस सबसे बड़े क्रिकेट धमाल की कमेंट्री एक या दो नहीं बल्कि सात भारतीय भाषाओं में कमेंट्री सुन सकेंगे।

IPL 2021
आईपीएल 2021  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 की खास होगी कमेंट्री
  • हिंदी समेट 7 भारतीय भाषाओं में होगी कमेंट्री
  • 100 कमेंटेटर दर्शकों को बताएंगे मैच का हाल

नई दिल्लीः सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर और केविन पीटरसन उन 100 कमेंटेटरों में शामिल हैं जो शुक्रवार से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंट्री का जिम्मा संभालेंगे। इस बार आईपीएल का प्रसारण हिंदी सहित सात भारतीय भाषाओं में किया जाएगा। गावस्कर अंग्रेजी के अलावा हिंदी का जिम्मा भी संभालेंगे। अंग्रेजी में उन्हें अपने पुत्र और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोहन गावस्कर के साथ मैच का आंखों देखा हाल सुनाते हुए देखा जा सकता है।

आईपीएल का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों के अलावा डिज्नी, हॉटस्टार पर भी किया जाएगा। स्टार इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘आईपीएल के 14वें सत्र के लिये विभिन्न भाषाओं के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को कमेंट्री टीम से जोड़ा गया है। इन भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी शामिल हैं।

हिंदी कमेंट्री टीम में गावस्कर के अलावा आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, गौतम गंभीर, अजित अगरकर, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, आर पी सिंह और दीप दासगुप्ता शामिल हैं। गंभीर ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में हिंदी कमेंट्री की लोकप्रियता बढ़ी है और मैं फिर से हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं।’’

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर