IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के इन चार धुरंधर खिलाड़ियों का हो सकता है अंतिम सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के दमदार वापसी की सबको उम्मीद है लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ियों का हो सकता है कि यह अंतिम सीजन हो।

Suresh Raina and Mahendra Singh Dhoni
सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी   |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की मजबूतों टीमों में से एक
  • पिछली बार टीम का प्रदर्शन खराब रहा था
  • धोनी की अगुवाई में टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है

नई दिल्ली : आईपीएल सीजन का इस वर्ष आगाज होने में अब सिर्फ चंद घंटे रह गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है जो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। हालांकि पिछला सीजन इस टीम के लिए अच्छा नहीं रहा था जब वह सिर्फ सातवें पायदान पर रही थी। इस बार धोनी के साथ मिलकर टीम प्रबंधन टीम को लय में लाने की पूरी कोशिश करेगा और दर्शकों को इस टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो तीन बार खिताब पर कब्जा जमा चुकी है।  

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ दिक्कत की बात यह है कि ज्यादातर खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। इस वजह से हो सकता है कि कुछ खिलाड़ियों को लय में आने में दिक्कतों का समाना करना पड़े और उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए जूझना पड़े। हो सकता है कि टीम के कई खिलाड़ी अगले सीजन में हमें नहीं देखने को मिले । धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। 2008 से लेकर धोनी पिछले 11 सीजन में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई कर चुके हैं। जब चेन्नई सुपर किंग्स को पाबंदी का सामना करना पड़ा था तब धोनी ने पुणे सुपर जाइंट के लिए भी 2016 और 2017 में कप्तानी की थी। हो सकता है कि धोनी सहित चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कुछ और खिलाड़ी इस सीजन के बाद आईपीएल को अलविदा कह दें और वो अगले सीजन से मैदान पर नजर नहीं आएं। 

 1) महेंद्र सिंह धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर फॉरमैट से संन्यास पहले ही ले चुके हैं। हो सकता है कि यह उनका अंतिम आईपीएल सीजन हो और इस सीजन के बाद धोनी को मैदान पर हम सब खेलते हुए नहीं देखें। धोनी के बारे में आईपीएल के पिछले सीजन में यह अफवाह उड़ी थी कि वह संन्यास ले सकते हैं। लेकिन धोनी ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था। इसी संदर्भ में क्रिकेट कमेंटेटर डैनी मॉरिसन के पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होने यह कहा था कि वह अभी खेलना जारी रखेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए धोनी अबतक 11 सीजन की कप्तानी कर चुके हैं। धोनी की अगुवाई में टीम ने साल 2010,2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीता है। हेलीकॉप्टर शॉट के लिए मशहूर 39 वर्षीय धोनी 174 IPL मैचों में 4058 रन बना चुके हैं। 

2) इमरान ताहिर 

इमरान ताहिर 42 साल के होने के बावजूद मैदान में दमखम और ऊर्जा के लिए जाने जाते हैं। इमरान ताहिर एक अनुभवी गेंदबाज है जो फिरकी के जाल में बल्लेबाजों को फंसाना जानते हैं। इमरान ताहिर को गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के लिए 2018 में पर्पल कैप मिला था। लेकिन पिछले सीजन में वह सिर्फ तीन मैच ही खेल पाए थे। इमरान ताहिर ने 58 IPL मैच में 80 विकेट हासिल किया है।  

3) डरेन ब्रावो

वेस्टइंडीज का यह क्रिकेट खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलता है जो एक बेहतरीन ऑलराउंडर है। लेकिन पिछले कुछ सीजन में ब्रावो का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है और यकीनन वह अपने बेहतरीन फॉर्म की तलाश में है। हो सकता है कि इस सीजन के बाद वह आईपीएल में नजर नहीं आए। ब्रावो 140 मैच में 1499 बनाने के अलावा 153 विकेट ले चुके हैं। 

4) सुरेश रैना 

सुरैश रैना ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। उनके प्रशंसकों को यह उम्मीद बिल्कुल नहीं थी कि वह धोनी के साथ ही अपने संन्यास का भी ऐलान कर देंगे। सुरेश रैना अपने फॉर्म और फिटनेस को लेकर जूझते रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में उनका प्रदर्शन दमदार नहीं रहा है। हो सकता है कि वह इस सीजन के बाद आईपीएल को अलविदा कह दें। रैना आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और  193 मैचों में 5368 रन बनाकर लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर