अपने टेस्ट करियर को लेकर ये क्या बोल गए युवराज सिंह, भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी लिया आड़े हाथ

Yuvraj Singh Test Career: युवराज सिंह अपने टेस्ट करियर को लेकर एक कमेंट किया है। उन्होंने साथ ही भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी आड़े हाथ लिया।

Yuvraj Singh
युवराज सिंह  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे शानदार ऑलराउंडर में से एक रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बेहदतरीन और यादगार पारिय खेंली। हालांकि, युवराज ने वनडे और टी20 अंतराष्ट्रीय में जिस तरह का धमाल मचाया, वैसा प्रदर्शन वह टेस्ट में नहीं कर पाए। उन्होंने सीमित ओवरों के मैचों की तुलना में सेफद जर्सी में कम ही मुकाबले खेलने को मिले। उनके मन में आज भी इस बात की कसक साफ नजर आती है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपने टेस्ट करियर को लेकर एक कमेंट किया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

'शायद अगले जन्म में ऐसा हो...'

दरअसल, विडडन इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर क्रिकेट फैंस से सवाल पूछा कि आप किस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे? इसके जवाब का युवराज ने कटाक्ष के अंदाज में जवाब दिया और उन्होंने साथ ही भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी इशारों-इशारों में आड़े हाथ ले लिया। युवराज ने कमेंट में लिखा, 'शायद अगले जन्म में ऐसा हो, जब मैं 7 साल तक 12वें खिलाड़ी के तौर पर टीम में नहीं रहूंगा।' पूर्व ऑलराउंडर का यह जवाब जमकर वायरल हो रहा है और उनके फैंस को काफी पसंद आ रहा है। 

सिर्फ 40 टेस्ट मैच खेल सके युवराज

युवराज सिंह सीमित ओवर फॉर्मेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टेस्‍ट टीम में नियमित रूप से नहीं रहे। उन्होंने 18 साल लंब अपने टेस्ट करियर में महज 40 मैच ही खेले। उन्होंने इस दौरान 33.93 की औसत से कुल 1900 रन बनाए। उन्होंने 3 शतक और 11 अर्धशतक जड़े थे। युवराज ने अक्टूबर 2003 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2012 में खेला। वहीं, युवराज ने अपने करियर में 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 8701 और 1177 रन बनाए। उन्होंने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर