अब भी है दम: युवराज सिंह ने जड़े 6 छक्के, 21 गेंदों में ठोक दिया पचासा

Yuvraj Singh hits fifty: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने शनिवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में तूफानी पारी खेली डाली। उन्होंने महज 21 गेंदों में पचासा ठोक दिया।

Yuvraj Singh
युवराज सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter

रायपुर: युवराज सिंह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए लगभग दो साल हो गए हैं। हालांकि, युवराज की क्रिकेट की भूख बरकरार है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने शनिवार को एक बार फिर साबित कर दिया कि उनमें में अब भी दम है। इंडिया लेजेंड्स की ओर से खेलते हुए युवराज ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के विरुद्ध तूफानी अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सिर्फ 21 गेंदों में पचासा ठोक दिया। युवराज ने 22 गेंदों में 2 चौकों और 6 छक्कों  की बदौलत नाबाद 52 रन बनाए।

युवराज ने लगातार चार गेंदों पर लगाए छक्के

युवराज सिंह चौथे नंबर पर खेलने उतरे। वह सचिन तेंदुलकर (60) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने कुछ देर संभलकर खेला और फिर जल्द ही आक्रामक रुख अपना लिया। उन्होंने अपने पुराने अंदाज में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। 6 गेंदों में छक्के लगाने के कारनामा अंदाम दे चुके युवराज ने 18वें ओवर में गेंदबाज डी ब्रियून की लगातार चार गेंदों पर 4 छक्के जमाए। उन्होंने ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद को बाउंड्री के पार छक्के के लिए भेजा।

इंडिया लेजेंड्स ने बनाया विशाल स्कोर

युवराज सिंह की पारी के दम पर इंडिया लेजेंड्स ने शाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों मे तीन विकेट पर 204 रन बनाए। युवराज के अलावा सचिन तेंदुलकर (60), सुब्रमण्यम बद्रीनाथ (42) ने शानदार पारियां खेलीं। बद्रीनाथ को राइट हैमस्ट्रींग इंजुरी हुई, जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाने को मजबूर होना पड़ा। बद्रीनाथ ने मैदान छोड़ने से पहले 34 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, यूसुफ पठान (23) और मनप्रीत गोनी ने (नाबाद 16) ने भी अहम योगदान दिया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर