पोलार्ड ने 6 गेंद पर 6 छक्के जड़े, तो युवराज सिंह और हर्शल गिब्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

Yuvraj Singh on Kieron Pollard: युवराज सिंह ने ट्विटर पर किरोन पोलार्ड का क्‍लब में स्‍वागत किया। किरोन पोलार्ड अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाने वाले दुनिया के तीसरे बल्‍लेबाज बने।

kieron pollard
किरोन पोलार्ड 

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाए
  • युवराज सिंह ने किरोन पोलार्ड को शुभकामना देते हुए विशेष क्‍लब में स्‍वागत किया
  • पोलार्ड, गिब्‍स और युवराज ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्‍के जमाए

नई दिल्‍ली: 2007 वर्ल्‍ड टी20 में लगातार छह छक्‍के जड़ने वाले युवराज सिंह ने वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड को विशेष क्‍लब में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं दी। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में किरोन पोलार्ड ने अकिला धनंजय के ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाए, जिन्‍होंने एक ओवर पहले ही हैट्रिक ली थी। स्पिनर ने ऐविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन का शिकार किया था। फिर पारी के छठे ओवर में पोलार्ड ने उनकी जमकर धुनाई की थी।

युवराज सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जमाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी थे। उन्‍होंने पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ से विवाद के बाद स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह छक्‍के जमाए थे। युवराज ने ट्वीट किया, 'किरोन पोलार्ड छह छक्‍के के क्‍लब में आपका स्‍वागत है।'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपन हर्शेल गिब्‍स इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जमाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 2007 विश्‍व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ यह कमाल किया था। युवराज ने 2007 में इस कारनामे को दोहराया था। अब 14 साल बाद पोलार्ड इस विशेष क्‍लब का हिस्‍सा बने।

हर्शेल गिब्‍स ने ट्वीट किया, '1.2.3 मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व करने वाले तीन खिलाड़‍ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 6 छक्‍के जमाए। स्‍वागत है किरोन पोलार्ड।' 

बता दें कि पोलार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका को कूलीज में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 41 गेंदें शेष रहते 4 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए। जवाब में विंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।  किरोन पोलार्ड को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ वेस्‍टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर