पोलार्ड ने एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाकर धनंजय की हैट्रिक पर पानी फेरा, विंडीज की धमाकेदार जीत

Kieron Pollard: किरोन पोलार्ड ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जड़े। भारत के युवराज सिंह के बाद पोलार्ड एक ओवर में 6 छक्‍के जमाने वाले विश्‍व के दूसरे बल्‍लेबाज बने।

kieron pollard
किरोन पोलार्ड 

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाए
  • अकिला धनंजय की हैट्रिक पर पोलार्ड के छक्‍के हावी पड़े
  • वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका को पहले टी20 में 4 विकेट से मात दी

कूलीज: टी20 इंटरनेशनल मैचों में इस तरह का प्रदर्शन वाकई रोंगटे खड़े कर दे और वेस्‍टइंडीज-श्रीलंका के बीच मैच में एक बार फिर ऐसा देखने को मिला। किरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे खिलाड़ी बने, जिन्‍होंने एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जड़ने का काम किया और वो भी उस गेंदबाज के ओवर में, जिसने एक ओवर पहले हैट्रिक लेकर तबाही मचाई हो।

बता दें कि पोलार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका को कूलीज में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 41 गेंदें शेष रहते 4 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए। जवाब में विंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।  किरोन पोलार्ड को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ वेस्‍टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

अकिला की हैट्रिक पर भारी पड़े पोलार्ड के छह छक्‍के

132 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को ऐविन लुईस (28) और लेंडल सिमंस (26) ने केवल 20 गेंदों में 52 रन की साझेदारी करके मजबूत शुरूआत दिलाई। तभी पारी के चौथे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी  गेंद पर अकिला धनंजय ने अपनी हैट्रिक पूरी की। धनंजय ने सबसे पहले ऐविन लुईस को गुनाथिलाका के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्‍होंने क्रिस गेल (0) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर धनंजय ने निकोलस पूरन (0) को विकेटकीपर डिकवेला के हाथों कैच आउट कराकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

जल्‍द ही डी सिल्‍वा ने लेंडल सिमंस को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके विंडीज को चौथा झटका दिया। इसके बाद पारी के छठें ओवर में किरोन पोलार्ड ने पूरी बाजी पलट दी। पोलार्ड ने पहली गेंद पर घुटने के बल बैठकर गेंद को लांग ऑन की दिशा में छक्‍के के लिए भेजा। अगली गेंद पोलार्ड ने साइटस्‍क्रीन पर जमाई। फिर पोलार्ड ने लांग ऑफ के ऊपर से छक्‍का जड़कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

इसके बाद भी पोलार्ड का जलवा जारी रहा और उन्‍होंने चौथी गेंद पर डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया। पांचवीं और छठीं गेंद पर पोलार्ड ने शक्ति का प्रयोग करके लगातार छक्‍के जड़े। युवराज सिंह के बाद पोलार्ड टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़ने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इसके बाद डी सिल्‍वा ने पोलार्ड को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके विंडीज को पांचवां झटका दिया। पोलार्ड ने 11 गेंदों में 6 छक्‍के की मदद से 38 रन बनाए।

इसके बाद जेसन होल्‍डर (29*) ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए वेस्‍टइंडीज को आसानी से जीत दिलाई। श्रीलंका की तरफ से अकिला धनंजय और डी सिल्‍वा ने तीन-तीन विकेट लिए।

इससे पहले वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्‍लेबाजी का आमंत्रण दिया। श्रीलंका ने निरोशन डिकवेला (33) और पाथुम निसांका (39) की पारियों की बदौलत 131 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा किया।  वेस्‍टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय को सबसे ज्‍यादा दो विकेट मिले। केविन सिंक्‍लेयर, फिडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्‍डर, ड्वेन ब्रावो और फेबियन एलेन को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर