युवराज के बाद लगातार 6 छक्‍के जड़ने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने पोलार्ड, देखें कहां-कहां जमाए छक्‍के

Kieron Pollard hit 6 sixes in an over: कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने हैट्रिक लेने वाले अकिला धनंजय के ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़कर रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

kieron pollard
किरोन पोलार्ड 

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़े
  • किरोन पोलार्ड ने अकिला धनंजय के ओवर में यह कमाल किया
  • युवराज सिंह के बाद किरोन पोलार्ड टी20 आई में लगातार छह छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज बने

कूलीज: वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बेहद यादगार बन गया। किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जमाकर रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। पोलार्ड भारत के युवराज सिंह के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। युवराज सिंह ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह छक्‍के जमाए थे।

बड़ी बात यह है कि किरोन पोलार्ड ने अकिला धनंजय के ओवर में लगातार छह छक्‍के जमाए, जिन्‍होंने एक ओवर पहले ही अपनी हैट्रिक पूरी की थी। चलिए आपको बताते हैं कि किरोन पोलार्ड ने हर एक गेंद को मैदान के किस कोने में भेजा और किस तरह यह रिकॉर्ड 14 साल बाद दोहराया गया।

पोलार्ड के 1 ओवर में लगातार 6 छक्‍के इस तरह लगे

5.1, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: अकिला धनंजय ने लेंथ बॉल डाली, पोलार्ड ने घुटने के बल बैठकर गेंद को लांग ऑन के ऊपर से उड़ा दिया। कैच करने की आवाज जरूर आई, लेकिन गेंद सीमा रेखा के पार गई।

5.2, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: धनंजय ने फुल लेंथ गेंद डाली, पोलार्ड ने पूरे दम से शॉट खेला और साइटस्‍क्रीन की तरफ गेंद को भेजा। शानदार शॉट।

5.3, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: धनंजय ने फुल लेंथ की वाइड गेंद डाली, जिस पर पोलार्ड ने लांग ऑफ के ऊपर से शानदार छक्‍का जड़ दिया। पोलार्ड पर तेजी से गिरते विकेटों का कोई असर नहीं। छक्‍कों की हैट्रिक।

5.4, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: ऑफ स्‍टंप पर लेंथ गेंद डालना धनंजय को पड़ा भारी। पोलार्ड ने डीप मिडविकेट के ऊपर से शानदार छक्‍का जमाया। पोलार्ड ने स्पिन के साथ छक्‍का जड़ा और गेंद सीमा रेखा के पार। अकिला धनंजय के लिए अजब दिन। पिछले ओवर में हैट्रिक और अब लगातार चार छक्‍के।

5.5, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: पोलार्ड का कोई सानी नहीं। ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंद। पोलार्ड ने पूरा दम लगाया और गेंदबाज के सिर के ऊपर से दमदार छक्‍का जड़ा। पांच गेंदों में लगातार पांचवां छक्‍का। क्‍या इतिहास रचेंगे किरोन पोलार्ड।

धनंजय आखिरी गेंद राउंड द विकेट से करेंगे। क्‍या इससे कोई फर्क पड़ेगा?

5.6, धनंजय टू पोलार्ड, 6 रन: नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ा। किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगातार छह छक्‍के जड़ दिए। युवराज सिंह के बाद दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज बने, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कारनामा किया। पैड लाइन पर गेंदबाज ने गेंद डाली और पोलार्ड ने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जड़ दिया। पोलार्ड के जश्‍न मनाने का अंदाज टीम के साथियों को रास आया।

मैच का हाल

बता दें कि पोलार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका को कूलीज में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 41 गेंदें शेष रहते 4 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए। जवाब में विंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।  किरोन पोलार्ड को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ वेस्‍टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर