ENG vs AUS: स्टीव स्मिथ का हुआ कन्कशन टेस्ट, क्या खेलेंगे दूसरा वनडे? 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान सिर पर चोट लगने के कारण स्टीव स्मिथ पहला मैच नहीं खेल सके थे।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  

मुख्य बातें

  • रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच
  • पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के बगैर खेलते हुए हासिल की 19 रन से जीत
  • स्टीव स्मिथ का शनिवार को कन्कशन टेस्ट किया गया था और उसकी रिपोर्ट आ गई है

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को दूसरे 'कन्कशन' टेस्ट में पास हो गये जिससे इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलने के लिये उन्हें हरी झंडी मिल गयी। स्मिथ को अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके जो ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता। उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गये हैं जो शुक्रवार और शनिवार को कराये गये। उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से बाहर रखा गया था। ऑल राउंडर मिश मार्श ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला था। सिर की चोटों के लिये गैर जरूरी जोखिम लेने की जरूरत नहीं है।' उन्होंने कहा, 'इससे हमारी चयन समिति को कुछ सरदर्द होगा। जब भी स्टीव स्मिथ टीम में वापसी करते हैं, यह शानदार अहसास होता है।'

पिछले साल एशेज टेस्ट सीरीज के दौरान लॉडर्स में खेले गए दूसरे मैच में स्मिथ के हेलमेट पर जोफ्रा आर्चर का बाउंसर लगा था और वह दूसरी पारी तथा अगले मैच में नहीं खेल पाये थे। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था। वह मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे लेकिन रविवार को उनके खेलने की उम्मीद है।

पहला वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन के अंतर से जीत हासिल करके तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में खेलने उतरी मेजबान इंग्लैंड 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बना सकी। सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 13 सितंबर को खेला जाएगा। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर