ENG vs AUS: आईपीएल से पहले ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार पारी, जमकर जड़े छक्के

Glenn Maxwell, ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में पहले वनडे मैच में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल लय में लौट आए हैं। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता।

Glenn Maxwell
Glenn Maxwell, ग्लेन मैक्सवेल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे मैच
  • ग्लेन मैक्सवेल ने खेली धुआंधार पारी, मिचेल मार्श ने भी दिया खूब साथ
  • ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैक्सवेल लय में लौटे, किंग्स इलेवन पंजाब होगी खुश

मैनचेस्टर। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उनके एक ऐसे बल्लेबाज ने धमाका किया जिसने आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाड़ियों व मालिकों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी होगी। हम बात कर रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल की, जिन्होंने पहले वनडे में धुआंधार पारी खेलते हुए आईपीएल 2020 से पहले लय में लौटने के संकेत दिए हैं। उनके साथ ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने भी अच्छी पारी खेली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले वनडे में अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना मैदान पर उतरी थी। स्मिथ अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगने से चोटिल हो गए थे जिस वजह से उनको एहतियात के तौर पर मैच में ना उतरने का फैसला लिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने 13 रन पर डेविड वॉर्नर के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया और स्टोइनिस की 43 रनों की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकता नहीं दिख रहा था। जब मिचेल मार्श पिच पर आए तो उन्होंने पारी जरूर संभाली और फिर सातवें नंबर पर मैक्सवेल ने धूम मचा दी।

मैक्सवेल की धुआंधार पारी

सातवें नंबर पर बैटिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 59 गेंदों में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और 4 छक्के जड़े। मैक्सवेल ने अपना अर्धशतक 43 गेंदों पर पूरा किया। जबकि उनका साथ दे रहे मिशेल मार्श ने थोड़ी संयमित पारी खेली और 100 गेंदों में 73 रन बनाए। मैक्सवेल को आर्चर ने बोल्ड किया जबकि मार्श को वुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 294 रन का स्कोर खड़ा कर लिया।

जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा और वो अंतिम गेंद पर आउट हुए लेकिन फिर भी उनकी टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोते हुए सिर्फ 275 रन ही बना सकी और 19 रन से मैच गंवा दिया

पंजाब के कोच कुंबले ने बताया था, क्यों मैक्सवेल पर दांव लगाया

कुछ ही दिन पहले जब किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले से सवाल किया गया था कि आखिर पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल को क्यों खरीदा, उन पर दांव लगाने की वजह क्या थी, इस पर कुंबले ने कहा था कि, 'खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी के दौरान हमें लगा कि टीम को एक प्रभावशाली खिलाड़ी की जरूरत है इसलिए हमने मैक्सवेल पर दांव लगाया। वो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी और फील्डिंग भी शानदार अंदाज में कर सकते हैं। वो ऐसे तेज गेंदबाज की तलाश थी जो डेथ ओवरों (अंतिम ओवरों) में गेंदबाजी कर सके इसलिए हमने शेल्डन कॉट्रेल की ओर रुख किया। हम अपनी टीम से पूरी तरह संतुष्ट हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर