जब एमएस धोनी का स्‍टंप माइक वाला कमेंट हुआ था वायरल, देखें वीडियो

MS Dhoni: एमएस धोनी के सबसे मजेदार स्‍टंप माइक कमेंट पर ध्‍यान देते हैं, जो उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा की गेंद पर दिए थे। यह कमेंट वायरल हो गया था।

ms dhoni's stump mic
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • इतने सालों में एमएस धोनी ने स्‍टंप के पीछे से कई बेमिसाल कमेंट किए हैं
  • धोनी एक बार जडेजा को सलाह दे रहे थे, जो स्‍टंप माइक में कैद हो गए थे
  • धोनी ने जडेजा का मजाक बनाया था कि पुजारा को स्लिप में कैच पकड़ने के लिए खड़ा किया है

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी विकेट के पीछे से अपने चुटीले कमेंट्स के लिए मशहूर हैं। विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों का मूवमेंट देखकर अपने गेंदबाजों को नियमित सलाह देने के अलावा धोनी मजेदार बातें बोलकर दर्शकों का भी जमकर मनोरंजन करते रहे हैं। इनमें से धोनी का एक मजेदार कमेंट न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2014 में एक टेस्‍ट मैच के दौरान आया था, जिसे वायरल होने में जरा भी समय नहीं लगा था।

वेलिंगटन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट मैच चल रहा था। मेजबान टीम मजबूत स्थिति में थी और ब्रेंडन मैकुलम व बीजे वॉटलिंग के बीच बड़ी साझेदारी हो चुकी थी। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और वह धोनी के निर्देशों का सही से पालन नहीं कर रहे थे। पूर्व कप्‍तान ने जडेजा को अपनी फील्डिंग का ध्‍यान दिलाया और कहा कि उन्‍होंने चेतेश्‍वर पुजारा को स्लिप में कैच लेने के लिए रखा है, ताली बजाने के लिए नहीं।

धोनी ने जडेजा से कहा, 'इसपे एक घूमेगा तो इधर पुजारा को उसी के लिए रखा है। वो उधर ताली बजाने के लिए नहीं खड़ा है।' धोनी का यह मजेदार कमेंट जल्‍द लम्‍हों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

देखें वीडियो

जडेजा और धोनी के बीच रिश्‍ता काफी मजबूत है क्‍योंकि दोनों ने एकसाथ कई सालों तक टीम इंडिया और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया। धोनी ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली जबकि जडेजा तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी बने हुए हैं। 

हाल ही में स्‍थगित आईपीएल 2021 में धोनी और जडेजा की अनोखी साझेदारी (विकेटकीपर-गेंदबाज) अपने चरम पर नजर आई क्‍योंकि दोनों ने मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट करने के लिए जाल बिछाया। धोनी ने बतौर विकेटकीपर और कप्‍तान शानदार काम किया और अपनी टीम को सफलता दिलाई। 

सीएसके पिछले साल सातवें स्‍थान पर रही थी। इसके बाद एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने जोरदार वापसी की और पहले सात में से पांच मैच जीते व अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर रही। फिर कोविड-19 मामले सामने आने के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर