T20 WORLD CUP: पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार मिली तो आगे क्या होगा? पूर्व क्रिकेटर ने बताया नतीजा

India vs Pakistan, T20 WC, Points table scenario: टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में रविवार को ग्रुप-2 का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। इस मैच में अगर पाकिस्तान हारा तो क्या होगा, इस बारे में पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने बताया है।

T20 WC: India vs Pakistan prediction
T20 WC: India vs Pakistan prediction  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का सबसे बड़ा मुकाबला - भारत बनाम पाकिस्तान
  • रविवार को दुबई के मैदान पर खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला
  • ग्रुप-2 में अगर पाकिस्तान पहला मैच हारा तो आगे क्या होगा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया

India vs Pakistan, Match Prediction: जब दुबई के मैदान पर 'सुपर संडे' में भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2021 का सबसे बड़ा मुकाबला खेलने उतरेंगे तो दोनों ही तरफ के फैंस के मन में कई सवाल चल रहे होंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच इस टक्कर में हर मामले में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है और किसी भी आईसीसी विश्व कप में आज तक पाकिस्तानी टीम भारत को हरा नहीं सकी है। ऐसे में यहां पाकिस्तानी फैंस के मन में जो बड़ा सवाल होगा, वो ये है कि अगर भारत के खिलाफ पाकिस्तान को हार मिली तो आगे क्या होगा?

भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप के हाई वोल्टेज मैच में जब भिड़ेंगी तब पाकिस्तानी टीम काफी दबाव में होगी। सिर्फ इसलिए नहीं कि वे आज तक विश्व कप में भारत को नहीं हरा सके हैं, बल्कि इसलिए भी क्योंकि सभी भारतीय खिलाड़ी पिछले एक महीने से यूएई में आईपीएल खेल रहे थे और सभी खिलाड़ी यहां के हालातों को लेकर पूरी तरह तैयार हैं। बेशक पाकिस्तान अपने अधिकतर अंतरराष्ट्रीय मैच अब यूएई में ही खेलता है लेकिन हाल में ये एडवांटेज भारत के पास है।

क्या होगा अगर पाकिस्तान हारा?

पाकिस्तानी टीम अगर भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप का पहला मैच गंवाती है, जिसके आसार काफी ज्यादा हैं, ऐसे में सेमीफाइनल में जाने की पाकिस्तानी उम्मीदों को झटका लगेगा? ये सवाल कई पाक फैंस के मन में होगा। जवाब ये है कि पाकिस्तान अगर भारत के खिलाफ पहला मैच हारा तो उनके लिए सेमीफाइनल की डगर बेहद मुश्किल हो जाएगी। दरअसल, ठीक दो दिन बाद उनका अगला मुकाबला ग्रुप की किसी कमजोर टीम से नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड की टीम से है जो कई मामलों में पाकिस्तान से बेहतर टीम है। अगर पाक टीम लगातार दो मैच हारी तो जाहिर तौर पर सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-2 से भारत और न्यूजीलैंड की दावेदारी सबसे मजबूत होगी।

पूर्व क्रिकेटर ने तो सीधा जवाब दे दिया

हम तो अटकलों व टीम की कमजोर कड़ी को दर्शाते हुए आपको आगे की संभावनाएं बता रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने तो साफ शब्दों में अपनी बात रख दी है। ब्रैड हॉग ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी टीम रविवार को भारत के खिलाफ हारी तो फिर वे टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल की दौड़ से उसी समय बाहर हो जाएगी। वैसे हॉग ने इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए अपनी दो पसंदीदा टीमों के रूप में भारत और पाकिस्तान का नाम लिया है, लेकिन हॉग को आशंकाएं भी हैं कि पाकिस्तान रविवार का महामुकाबला हारने के बाद टूर्नामेंट में डगमगा जाएगा जहां से वापसी मुश्किल हो जाएगी।

ब्रैड हॉग ने सेमीफाइनल के लिए ग्रुप-1 से जिन दो टीमों के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद जताई है, वो हैं- इंग्लैंड और वेस्टइंडीज। अगर ग्रुप की बात करें तो सुपर-12 राउंड के ग्रुप-1 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के अलावा पहले से क्वालीफाइड टीमों में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल हैं। जबकि ग्रुप-2 में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड भी पहले से मौजूद हैं। अब लीग मैच खत्म हो चुके हैं और वहां से भी ग्रुप-ए और ग्रुप-बी की दो-दो टीमें अब सुपर-12 में जुड़ेंगी। ग्रुप-ए से श्रीलंका और नामीबिया ने अगले राउंड में जगह बनाई है, जबकि ग्रुप-बी से स्कॉटलैंड और बांग्लादेश ने सुपर-12 राउंड में जगह पक्की की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर