INDvPAK: शोएब अख्तर ने कहा, महामुकाबले से पहले विराट कोहली की टीम है बुरे हाल, पढ़िए पूरा बयान

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारतीय टीम का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले बुरा हाल है। जानिए उन्होंने क्यों दिया ये बयान?

Shoaib-Akhtar
शोएब अख्तर 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी टीम किसी भी टूर्नामेंट में करती है बुरी शुरुआत, लय हासिल करने में उसे लगता है वक्त
  • पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले में नहीं लेना चाहिए कोई दबाव
  • पाकिस्तानी टीम के पास इस मुकाबले में गंवाने के लिए नहीं है कुछ

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप 2021 में खेले जाने वाले महा-मुकाबले को लेकर चर्चा जोरों पर है। दोनों देशों में क्या आम क्या खास, हर कोई इस मैच को लेकर चर्चा कर रहा है। चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले के साथ अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेंगी। 

दूसरे अभ्यास मैच में पाकिस्तान को मिली थी मात
भारतीय टीम इस मुकाबले में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच में जीत के साथ पाकिस्तान से मुकाबला करने उतरेगी। वहीं पाकिस्तानी टीम को दो अभ्यास मैच में से एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को मात दी वहीं दूसरे मैच में द. अफ्रीका के खिलाफ वो 187 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहा। 

पाकिस्तानी टीम को हासिल करने में लगता है वक्त
ऐसे में पाकिस्तानी टीम की भारत के खिलाफ मुकाबले की तैयारियों पर चर्चा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को लय हासिल करने में थोड़ा समय लगता है। उनकी किसी भी बड़े टूर्नामेंट में शुरुआत रहती है। शोएब ने कहा. पाकिस्तानी टीम को अगर किसी टूर्नामेंट जीतना होता है तो हमेशा से शुरू में बुरा ही खेलते हैं। मुझे लगता है कि आने वाले मैचों में वो अच्छा खेलेंगे।'
 
लय हासिल करने के बाद हो जाती है खतरनाक
अभ्यास मैचों के बारे में शोएब ने कहा कि पाकिस्तान अपनी बेस्ट पॉसिबल इलेवन के साथ खेली है। लेकिन वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का इतिहास ऐसा रहा है चाहे वो साल 1992 हो या 2007 हम टूर्नामेंट में लेट पिक अप करते हैं। एक बार पाकिस्तानी टीम लय हासिल कर लेती है तो बाकी की टीमों के लिए खतरनाक हो जाती है। 

ये दो पाकिस्तानी हैं डेथ बॉलर के रूप में उनकी पसंद 
दो बॉलर कौन से होंगे जो पाकिस्तान के लिए आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करेंगे। तो इस सवाल के जबाव में शोएब ने हसन अली और शाहीन अफरीदी को अपनी पसंद बताते हुए कहा, हसन अली स्मार्ट हैं और चालाकी से गेंदबाजी कहते हैं। वहीं शाहीन अफरीदी की यॉर्कर अच्छी है। लेकिन सबको ये बात अच्छी तरह जान लेनी चाहिए कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में आक्रामक क्रिकेट खेलेगा और बैकऑफ नहीं करेगा। टीम के अंदर से परेशानी के संकेत नहीं मिल रहे हैं।

24 अक्टूबर के मैच के ना लें दबाव
शोएब ने पाकिस्तानी टीम को नसीहत देते हुए कहा कि वो भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले का दबाव बिलकुल भी ना लें। तसल्ली से मैदान पर जाएं मुकाबले का मजा लें । हम मैच हारें या जीतें कोई मसला नहीं है। आप उस मैच के नॉर्मल मैच की तरह खेलें। 

भारतीय टीम का है बुराहाल, कर रही है मनोबल बनाए रखने की कोशिश  
शोएब ने आगे कहा, हिंदुस्तानी टीम की बुरा हाल है। उस तरफ दबाव बहुत ज्यादा है। मीडिया में मैच को लेकर बहुत चर्चा हो रही है। उनके ऊपर दबाव बहुत ज्यादा है। भारतीय टीम अपना मनोबल बनाए रखने की कोशिश कर रही है। इस मैच में पाकिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। पाकिस्तान को एक-दो मैच ही जीतने हैं उसके बाद वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर