माइकल वॉन ने टीम इंडिया का मजाक उड़ाया, वसीम जाफर ने करारा जवाब देकर बोलती कर दी बंद

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने ट्वीट करके भारतीय टीम का मजाक उड़ाया। इसके बाद पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने ऐसा जवाब दिया कि वॉन की बोलती बंद हो गई।

michael vaughan and wasim jaffer
माइकल वॉन और वसीम जाफर 

मुख्य बातें

  • माइकल वॉन ने मुंबई इंडियंस को भारतीय टीम से बेहतर करार दिया
  • वसीम जाफर ने चार विदेशी खिलाड़‍ियों का हवाला देकर वॉन को करारा जवाब दिया
  • भारत को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

अहमदाबाद: टीम इंडिया को शुक्रवार को इंग्‍लैंड के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने ऐसे समय में टीम इंडिया के जख्‍मों पर नम‍क छिड़का और एक ट्वीट करके बवाल किया। माइकल वॉन ने अपने ट्वीट में आईपीएल की मुंबई इंडियंस को भारतीय टीम से बेहतर करार दिया। माइकल वॉन ने ट्वीट किया, 'मुंबई इंडियंस तो भारतीय टीम से बेहतर टी20 टीम हैं।'

वॉन के ट्वीट पर पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने ऐसा जवाब दिया कि पूर्व इंग्लिश कप्‍तान की बोलती बंद हो गई। जाफर ने वॉन के ट्वीट के जवाब में लिखा कि सभी टीमें इतनी भाग्यशाली नहीं हैं कि वह 4 विदेशी खिलाड़ियों को खिला सकें माइकल। दरअसल जाफर का इशारा पहले टी20 में उतरी इंग्लैंड टीम की तरफ था। इंग्लैंड की मौजूदा टीम में इस वक्त कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मूल रूप से इंग्लिश खिलाड़ी नहीं हैं। 

इंग्लैंड के टी20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन (आयरलैंड), बेन स्टोक्स (न्यूजीलैंड), आदिल रशीद (पाकिस्तान) और जोफ्रा आर्चर (वेस्टइंडीज) किसी दूसरे से आकर इंग्लैंड की ओर से खेल रहे हैं। इसके जवाब में वॉन ने लिखा कि क्या आप अब तक इस बात से नहीं उबर सकें कि मैंने आपको लॉर्ड्स में आउट किया था?

टीम इंडिया पर तंज कसने के साथ ही वॉन ने फिर से पिच को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि पहले टी20 की पिच ठीक नजर आ रही है। उम्मीद है कि टी20 क्रिकेट के लिए अच्छी होगी। ये पिच काफी कुछ तीसरे टेस्ट के विकेट की तरह नजर आ रही है। लगता है कि 40 ओवर तक ठीक रहेगी। दरअसल, भारत-इंग्लैंड के बीच डे/नाइट टेस्ट अहमदाबाद में ही खेला गया था, जो दो दिन में खत्म हो गया था। टीम इंडिया ने उस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद से वॉन पिच का रोना रो रहे हैं।

बता दें कि पहले टी20 में भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 67 रन और ऋषभ पंत ने 21 रन बनाए। हालांकि, इंग्लैंड ने सिर्फ 2 विकेट खोकर ही पूरा कर लिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में ही रविवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर