लगातार दो बार शून्य पर आउट होने पर सवाल हुआ, तो कप्तान कोहली ने दिया ऐसा जवाब

Virat Kohli on his poor form: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी20 में विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। इस मैच में टीम इंडिया को करारी हार मिली। जानिए उन्होंने इस बारे में क्या जवाब दिया है।

Virat Kohli on his poor form
अपने खराब फॉर्म पर बोले विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड पहले टी20 में विराट कोहली शून्य पर आउट हुए
  • लगातार दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिना खाता खोले आउट हुए
  • पहले टी20 में हार के बाद उनके फॉर्म को लेकर सवाल किया गया

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए अब तक पिछले साल का अंत और इस साल की शुरुआत खास नहीं रही है। लंबे समय से वो शतक से दूर हैं और अब तो लगातार दो अंतरराष्ट्रीय मैच में वो पहली बार शून्य पर भी आउट हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की अंतिम पारी में शून्य पर आउट हुए और अब पहले टी20 में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लगातार कोहली की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। शुक्रवार को जब इंग्लैंड ने भारत को पहले टी20 में 8 विकेट से मात दी तो कप्तान कोहली ने उनके फॉर्म पर भी सवाल किया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी और टीम इंडिया ने शुरुआती तीन विकेट कुल 20 रन के अंदर गंवा दिए। इसमें केएल राहुल (1) और शिखर धवन (4) के अलावा विराट कोहली (0) का विकेट भी शामिल था। विराट कोहली इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद की एक गेंद पर आसान कैच थमाते हुए पवेलियन लौट गए।

जब आपका दिन होता है..

मैच के बाद विराट कोहली ने कई मुद्दों पर बात की और पूरी ताकत के साथ सीरीज में लौटने का भरोसा दिलाया। इसके बाद उनसे उनके व्यक्तिगत फॉर्म को लेकर सवाल किया गया तो कोहली ने कहा, "ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का एक हिस्सा है। उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। जब आपका दिन होता है तो आप काफी ज्यादा रन बना लेते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं भी होता है।"

आलोचकों पर साधा निशाना

विराट ने इसके आगे आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा, "अपनी रणनीति पर खेलते रहो लेकिन ये भी मानो कि बॉलिंग टीम भी सामने से आकर अपनी रणनीति अपनाएगी।" गौरतलब है कि विराट कोहली कई बार कह चुके हैं कि विरोधी टीम के गेंदबाजों को भी सम्मान देना चाहिए जब टीम को हार मिले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर