रिषभ पंत का रिवर्स स्वीप पर छक्का देख पीटरसन के उड़े होश, दे डाला बड़ा बयान

Kevin Pietersen on Rishabh Pant reverse sweep to Jofra Archer: रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में एक जबरदस्त छक्का लगाया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

Rishabh pant and Kevin Pietersen
रिषभ पंत और केविन पीटरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को पहला टी20 खेला गया
  • मैच में रिषभ पंत ने रिवर्स स्वीप पर बेहतरीन छक्का लगाया
  • पंत के इस छक्के पर केविन पीटरसन ने रिएक्ट किया है

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में एक जबरदस्त छक्का जड़ा, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है। उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर शानदार रिवर्स शॉट खेलकर गेंद को बाउंड्री के पार छह रन के लिए भेजा। क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेट तक पंत के इस शॉट के कायल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर यह शॉट वायरल हो गया है। पंत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए बेहतरीन छक्का जड़ा था।

पंत का शॉट देख पीटरसन के उड़े होश

रिषभ पंत ने मैच के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद को रिवर्स स्वीप पर छक्के के लिए भेजा। पंत ने गेंद की रफ्तार का बखूबी इस्तेमाल किया और थर्ड मैन दिशा के ऊपर से छक्का जमा दिया। पंत का यह शॉट देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटसरन के होश उड़े गए। उन्होंने ट्वीट कर पंत की खूब प्रशंसा की।

इतना ही नहीं उन्होंने पंत द्वारा खेले रिवर्स स्वीप को क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन शॉर्ट बता डाला। पीटसरन ने लिखा कि पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार शॉट खेला है जो क्रिकेट में कभी खेला गया है। 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का मारना अद्भुत है। 

पंत का छक्का भले ही चर्चा में हो, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज पहले टी20 में बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पंत ने मैच में 23 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 21 रन की पारी खेली। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पंत की पारी का अंत 10वें ओवर में बेन स्टोक्स ने किया।

वहीं, भारत के लिए यह मुकाबला अच्छा नहीं रहा। न तो मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया और न ही गेंदबाज कोई खास कमाल दिखा पाए। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर