ENG vs PAK 2nd Test: क्या 11 साल बाद मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, वसीम अकरम ने किया समर्थन

Wasim Akram on England vs Pakistan 2nd Test: इंग्लैंड और मेहमान पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तानी टीम में बदलाव मुमकिन है। वसीम अकरम ने सलाह दी है।

Wasim Akram
Wasim Akram  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच
  • वसीम अकरम ने दिया बयान, फवाद आलम का किया समर्थन
  • दूसरे टेस्ट में फवाद आलम को मौका देने के लिए कहा

साउथैम्पटन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोमांचक जीत हासिल कर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तानी टीम इस मैच में मजबूत स्थिति में थी और आसानी से जीत दर्ज कर सकती थी लेकिन 24 घंटे के अंदर इंग्लैंड ने इतना धाकड़ प्रदर्शन किया कि देखते-देखते पाकिस्तानी टीम बिखरती चली गई। अब दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम में कुछ बदलावों की उम्मीद की जा सकती है और पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने उन्हें इसी से जुड़ी एक सलाह दी है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज फवाद आलम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम में जगह मिलनी चाहिए। अकरम ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, 'अगले मैच में आपको स्पिन की मददगार विकेट नहीं मिलेगी। आप एक स्पिनर के साथ खेल सकते हो और एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हो।'

आपको मिडिल ऑर्डर बैट्समैन की जरूरत

उन्होंने कहा, आपको मध्य क्रम के बल्लेबाज की जरूरत है और फवाद आलम वो हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए टीम बाएं-दाएं के संयोजन को बनाए रख सकती है।' अकरम ने आगे कहा, प्रथम श्रेमी क्रिकेट में उनका औसत 56 का है। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जमाया था। इसलिए आपको उन्हें मौका देना चाहिए। इसलिए अगर मैं कप्तान होता तो, मैं उन्हें मध्य क्रम में शामिल करता।

10 साल बाद की थी वापसी, 11 साल बाद मिलेगा मौका?

पिछले साल के अंतिम महीने में बांए हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने 10 साल बाद पाकिस्तानी टेस्ट टीम में वापसी की थी। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में क्या 11 साल बाद उनको दोबारा शीर्ष-11 में मौका मिलेगा ये बड़ा सवाल है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2009 में खेला था जो उनकी पहली टेस्ट सीरीज भी थी।

Fawad AlamF Fawad Alam (Twitter)

फवाद का अनोखा करियर

फवाद ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में किया था। उस दौरान फवाद ने चार पारियों में 54 के औसत से 216 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक भी शामिल था। वो सेंचुरी उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की दूसरी पारी में जड़ी थी। वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी सबसे तेजी से 12 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि वसीम अकरम की सलाह को माना जाता है या नहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर