IND vs PAK: लक्ष्मण ने भारत-पाक टी20 विश्व कप मैच के लिए चुनी अपनी भारतीय प्लेइंग-11, इन तीनों को नहीं दी जगह

VVS Laxman, India vs Pakistan probable playing-11, T20 World Cup 2021: जब टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड मुकाबले में भारत और पाकिस्तान अपने अभियान का आगाज करेंगे, तो दोनों टीमों की शीर्ष एकादश कैसी रहेगी ये बड़ा सवाल है। पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पसंद की प्लेइंग-11 बताई है।

IND vs PAK: vvs laxman picks his playing XI
IND vs PAK: वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी पसंद की प्लेइंग-11 चुनी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 - सबसे बड़ा मुकाबला
  • भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा जारी
  • वीवीएस लक्ष्मण ने भारत-पाक महामुकाबले के लिए अपनी पसंद की प्लेइंग-11 बताई

IND vs PAK, VVS Laxman's playing XI: भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को जब आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का महामुकाबला खेला जाएगा तो पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर होंगी। दोनों देश आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं, इसलिए ऐसे बड़े आयोजनों में ही दोनों टीमों की भिड़ंत देखने को मिल पाती है। टी20 विश्व कप में सुपर-12 राउंड के इस पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली, मेंटॉर एमएस धोनी और टीम प्रबंधन कैसी प्लेइंग-11 मैदान पर उतारेंगे ये देखने वाली बात होगी। फिलहाल, अपनी पसंद की प्लेइंग-11 चुनने वालों में वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी शामिल हो गया है।

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और इन दिनों कमेंट्री में लोगों का दिल जीत रहे वीवीएस लक्ष्मण ने भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले के लिए अपनी पसंद की प्लेइंग-11 का चयन किया है। लक्ष्मण का मानना है कि उनकी चयनित एकादश इस मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम रहेगी। लक्ष्मण की इस टीम में सबसे चौंकाने वाला फैसला ओपनर्स से जुड़ा है, जहां उन्होंने गजब की लय में चल रहे युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जगह नहीं दी है। उनके हिसाब से केएल राहुल और रोहित शर्मा ही पारी की शुरुआत करेंगे।

वहीं, गेंदबाजों में भी लक्ष्मण ने दो ऐसे नाम छोड़ दिए जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। लक्ष्मण ने अपनी प्लेइंग-11 में दिग्गज भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी हैं। जबकि उन्होंने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टीम में जगह दी है जिनकी फिटनेस को लेकर अभी भी कई सवाल उठ रहे हैं।

ये है भारत-पाक मैच के लिए वीवीएस लक्ष्मण की प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला पाकिस्तान के लिए एक बार फिर ज्यादा दबाव वाला मैच होगा, क्योंकि उनकी टीम ने आज तक भारत के खिलाफ किसी भी आईसीसी विश्व कप में मैच नहीं जीता है। फिर चाहे वो वनडे विश्व कप हो, या फिर टी20 विश्व कप।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर