IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं रोहित शर्मा, 'हिटमैन' का कुछ ऐसा है रिकॉर्ड

Rohit Sharma's Record against Pakistan: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 23 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह पाकिस्तान के विरुद्ध आखिरी बार साल 2019 में उतरे थे।

Rohit Sharma Record against Pakistan
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 में भारत-पाकिस्तान की टक्कर होने वाली है
  • दोनों टीमें 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भिड़ेंगी
  • रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ सात टी20 मुकाबले खेले हैं

टी20 विश्व कप की शुरुआत हो चुकी है। क्वालीफायर्स के बाद शनिवार से सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर-12 में जिस मैच की सबसे ज्यादा चर्चा है, वो भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला है। भारतीय टीम की चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 24 अक्टूबर (रविवार) को दुबई के मैदान पर भिड़ंत होगी। इस मैच में कई धाकड़ खिलाड़ियों पर क्रिकेट फैंस की नजरें रहेंगी, जिनमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में रोहित का रिकॉर्ड

रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें 'हिटमैन' कुछ खास कमाल नहीं दिख पाए। इस दौरान रोहित को 6 मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 17.50 की औसत से 70 रन जोड़े। हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट 129.62 का रहा। उन्होंने पाकिस्तान के सामने टी20 में सबसे बड़ी पारी नाबाद 30 रन की खेली है। रोहित ने यह रन विरोधी टीम के विरुद्ध साल 2007 में अपने पहला मैच खेलते हुए बनाए थे।

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित भारत-पाकिस्तान के टी20 मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में 10वें स्थान पर हैं। लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (6 मैचों में 254 रन) सबसे उपर हैं। बता दें कि रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच साल 2016 के विश्व कप में खेला था। इस मैच में उन्होंने पारी का आगाज किया था और 11 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे। 

2019 में रोहित ने खेली थी शानदार शतकीय पारी 

टी20 मैचों की तुलना में रोहित का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में ज्यादा चला है। उन्होंने पड़ोसी देश के विरुद्ध 16 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें 51.43 के औसत और 88.78 के स्ट्राइक  रेट से रन बनाए हैं। उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए। वह दो मर्तबा नाबाद पवेलियन लौटे। रोहित पाकिस्तान के सामने आखिरी बार साल 2019 के वनडे विश्व कप में खेले थे। उन्होंने तब ताबड़तोड़ अंदाज में 113 गेंदों में 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 140 रन की पारी खेली थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर