REPORT: रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने का प्रस्ताव लेकर गए थे विराट, BCCI को नहीं आया पसंद !

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 17, 2021 | 06:10 IST

Rohit Sharma vs Virat Kohli, BCCI, Indian cricket team captain, Selection Committee, Virat Kohli news: विराट कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद तमाम तरह की खबरें आ रही है। ताजा खबर रोहित शर्मा की है।

Virat Kohli and Rohit Sharma controversy: Indian Captaincy
Virat Kohli and Rohit Sharma controversy: Indian Captaincy  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया।
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चयनकर्ताओं से मिले थे विराट कोहली।
  • क्या विराट कोहली ने रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने का दिया था प्रस्ताव?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अचानक टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला सुनाया तो क्रिकेट जगत सन्न रह गया। उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 कप्तान पद से हटने का फैसला लिया है। विराट कोहली के कप्तानी से हटने के फैसले के बाद तमाम तरह की खबरें और चर्चाएं आनी शुरू हो गईं। इसी दौरान एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि विराट कोहली चयन समिति के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उपकप्तानी से हटाने का प्रस्ताव लेकर गए थे।

इस रिपोर्ट में मुताबिक- कहा जा रहा है कि कोहली चयन समिति के पास यह प्रस्ताव लेकर गए थे कि रोहित को वनडे टीम की उपकप्तानी से हटा दिया जाए क्योंकि वह 34 साल के हैं। वो चाहते थे कि एक दिवसीय टीम की उप कप्तानी लोकेश राहुल को सौंपी जाए जबकि टी20 प्रारूप में यह जिम्मेदारी रिषभ पंत निभाएं। इस रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड को यह पसंद नहीं आया जिसका मानना है कि कोहली असल उत्तराधिकारी नहीं चाहते।’’

गौरतलब है कि गुरुवार शाम को जब से भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने इस फैसले का ऐलान किया है, तबसे लगातार जिन बातों पर चर्चा हो रही है, उसमें एक पहलू ये भी था कि विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद उपकप्तान कौन होगा, क्योंकि अधिकतर लोग रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान तय मान चुके हैं।

ऐसे में जिन खिलाड़ियों का नाम सबसे ऊपर आ रहा है, वो हैं केएल राहुल और रिषभ पंत। दोनों आईपीएल में अपनी-अपनी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। आने वाले दिनों में बोर्ड के अधिकारी, चयन समिति और टीम प्रबंधन इस बारे में क्या फैसला लेगा ये देखना दिलचस्प होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर