पाकिस्तान के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने दिया ये बयान

Virat Kohli, India vs pakistan: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर संडे को खेला गया मैच पाकिस्तान के पक्ष में रहा। पाकिस्तान ने पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को मात दी तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ये बयान दिया।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-पाकिस्तान मैच - टी20 विश्व कप 2021
  • पाकिस्तान ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी
  • पहली बार आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान से भारत हारा तो कप्तान विराट कोहली ने भी दिया निराशाजनक बयान

India vs Pakistan T20: पाकिस्तान ने रविवार को नया इतिहास रचा। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को टी20 विश्व कप 2021 के महामुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। ये इतिहास में पहला मौका है जब पाकिस्तान किसी भी आईसीसी विश्व कप में भारत को हराया है। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबई के मैदान पर 152 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में पाकिस्तान के ओपनर्स ने 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली बेहद निराश नजर आए।

भारतीय टीम की इस हार के साथ अब विराट कोहली 29 सालों में पहले ऐसे भारतीय कप्तान बन गए हैं जिसने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप में मैच गंवाया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की कई पीढ़ियों ने इस जीत का इंतजार किया था, अब उनका ये सपना पूरा हो गया है। इसके हार के बाद कप्तान विराट कोहली के चेहरे पर मायूसी और दबाव साफ नजर आया। कप्तान कोहली ने इस मैच में अर्धशतक भी जड़ा लेकिन वो टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "बिल्कुल ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे। सारा श्रेय पाकिस्तान को जाता है। वापसी करना मुश्किल हो जाता है, खासतौर पर जब बाद में ओस पड़ती है। पिच ठीक थी पहले हाफ में, लाइन में शॉट्स खेलना आसान नहीं था। जब आपको पता होता है कि दूसरे हाफ में बल्लेबाजों को फायदा होगा तो कुछ अतिरिक्त रन बनाने होंगे लेकिन पाक गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया। पाकिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए हमको संभलने नहीं दिया।"

विराट कोहली ने कहा, "हम ऐसी टीम नहीं हैं जो जल्दी घबरा जाते हैं। अभी टूर्नामेंट बस शुरू हुआ है। ये अंत नहीं है।" गौरतलब है कि भारत के सामने अगली बड़ी चुनौती इस ग्रुप में न्यूजीलैंड से है। देखना दिलचस्प होगा कि आगे टीम इंडिया कैसे वापसी करती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर