पहले टी20 में करारी हार मिलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया ये बयान

Virat Kohli, India vs England 1st T20I: इंग्लैंड की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को पहले टी-20 मैच में 8 विकेट से शिकस्त दे दी। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, टी-20
  • इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त
  • विराट कोहली ने मैच के बाद क्या कुछ कहा

नई दिल्लीः अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त दे दी। इंग्लैंड ने भारत को 124 रनो पर रोकने के बाद 15.3 ओवर में सिर्फ दो विकेट गंवाते हुए आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस हार के बाद निराश जरूर नजर आए लेकिन हौसला अब भी अटल दिखाई दिया।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, "शायद हम जागरुक नहीं थे कि इस पिच पर हमको क्या करना था। शॉट्स में कमी एक कमजोरी रही जिसको हमें सुधारना होगा। अपनी गलतियों को मानेंगे और जोश के साथ वापसी करेंगे। विकेट ने हमको ऐसे शॉट्स खेलने की आजादी नहीं दी जिसकी जरूरत थी।"

श्रेयस अय्यर की तारीफ

विराट कोहली ने 61 रनों की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की तरीफ करते हुए कहा, "श्रेयस ने दिखाया कि क्रीज का इस्तेमाल करते हुए कैसे बाउंस के ऊपर शॉट्स खेले जा सकते हैं। हमारा बैटिंग प्रदर्शन स्तर से नीचे रहा और इंग्लैंंड ने अपनी मर्जी से हमें अपनी गेंदों पर खिलाया। लेकिन ये सब कहते हुए ये भी कहूंगा कि हमको हालातों को मानना होगा।"

पिच पर दिया बयान

इसके अलावा पिच पर बोलते हुए विराट ने कहा, "हमको हालातों को समझना होगा। पिच अगर इजाजत देती है तो आप पहली गेंद से ही आक्रामक खेल सकते हो। हमने स्थिति को समझने में ज्यादा समय नहीं दिया। श्रेयस विकेट को समझ गए लेकिन तब तक काफी विकेट जा चुके थे ताकि हम 150-160 रन तक पहुंच सकते।"

टेस्ट से अचानक टी20..

सबसे लंबे प्रारूप से अचानक सबसे छोटे प्रारूप में खेलना भी क्या हार की वजह है? इस पर विराट ने कहा, "मुझे नहीं लगता ये कोई कारण है। वाइट बॉल क्रिकेट खेलने में गर्व है। हमने पिछली कुछ टी20 सीरीज जीती भी हैं। विश्व कप से पहले इन पांच मुकाबलों में हमें काफी कुछ प्रयोग में लाना है। लेकिन हम इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले सकते।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर